Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Google Star Performer Layoff : बेहतर प्रदर्शन का नहीं कोई मोल, कंपनी ने दिखाया बाहर का रास्ता, छटनी के बाद इस भारतीय ने बयां किया दर्द

viplav
1 March 2023 5:19 PM GMT
Google Star Performer Layoff
x

नई दिल्ली। Google Star Performer Layoff : गूगल ने एक बार फिर बड़े पैमाने पर छंटनी (Google Layoffs) की है. इस छंटनी के बाद LinkedIn पर कई कर्मचारी अपने दर्द को बयां किया है. गूगल के हैदराबाद ऑफिस (Google Hyderabad Office) में काम करने वाले कर्मचारी हर्ष विजयवर्गीय ने LinkedIn पर एक इमोशनल पोस्ट …

नई दिल्ली। Google Star Performer Layoff : गूगल ने एक बार फिर बड़े पैमाने पर छंटनी (Google Layoffs) की है. इस छंटनी के बाद LinkedIn पर कई कर्मचारी अपने दर्द को बयां किया है. गूगल के हैदराबाद ऑफिस (Google Hyderabad Office) में काम करने वाले कर्मचारी हर्ष विजयवर्गीय ने LinkedIn पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर करके हुए बताया कि उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है.

Google Star Performer Layoff : गूगल ने जिन 12,000 कर्मचारियों की अभी छंटनी की है उनमें से एक हर्ष भी हैं. उन्होंने यह भी बताया कि उनकी छंटनी की खबर उन्हें ऑपरेशन सेंटर के द्वारा भेजे गए मेल के जरिए दी गई है. जब उन्हें छंटनी की मेल मिला तो वह हैरान रह गए हैं.

स्टार परफॉर्मर होने के बाद भी की गई छंटनी

Google Star Performer Layoff : हर्ष विजयवर्गीय (Harsh Vijayvargiya) ने बताया कि जब उन्हें छंटनी का मेल मिला तो बेहद हैरान रह गए क्योंकि उन्हें स्टार परफॉर्मर का अवार्ड मिला था. ऐसे में लिंक्डइन पर उन्होंने सवाल पूछा है कि बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद भी उन्हें नौकरी से क्यों निकाल दिया गया है? और इसका कोई जवाब नहीं है.

Google Star Performer Layoff : इसके साथ ही हर्ष ने लिखा है कि पिछले दो महीने से उन्हें केवल आधी सैलरी मिल रही थी. ऐसे में उनकी फाइनेंशियल प्लानिंग पूरी तरह के बर्बाद हो चुकी थी. इसके बाद उन्हें शनिवार को यह जानकारी मिली की उन्हें कंपनी ने बेहतर प्रदर्शन करने के बाद भी नौकरी से निकाल दिया है. इसके साथ ही हर्ष ने लिखा कि अब उन्हें एक बार फिर नौकरी पाने के लिए संघर्ष करना होगा.

गूगल ने 12,000 कर्मचारियों की छंटनी

Google Star Performer Layoff : नियाभर में मंदी की आहट (Recession) के कारण कई बड़ी टेक कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की छंटनी की है. गूगल ने अपनी 12,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. छंटनी करते वक्त कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा था कि यह छंटनी पूरी तरह से कर्मचारियों के प्रदर्शन के आधार पर की गई है.

Google Star Performer Layoff : इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस छंटनी की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं और यह फैसला कंपनी की भलाई के लिए लिया गया है. साल 2023 में आर्थिक मंदी की आशंका के कारण दुनियाभर में कई बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की छंटनी कर दी है.

Google Star Performer Layoff : जनवरी के शुरुआत के बाद से ही कई टेक कंपनियों, यूनिकॉर्न और स्टार्टअप ने अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. डाटा के मुताबिक जनवरी से अब तक कुल मिलाकर इन कंपनियों ने 1.53 लाख लोगों की छंटनी की है. वहीं साल शुरुआत से अब तक हर दिन 2,700 लोगों ने हर दिन अपनी नौकरी गंवाई है.ऐसे में छंटनी का सामना करने वाले कर्मचारी लगातार अपनी परेशानी को सोशल मीडिया के जरिए शेयर कर रहे हैं.

Next Story