Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

North Korea ने पूर्वी सागर की ओर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, अमेरिका में मचा कोहराम! जानें क्या है पूरा मामला...

naveen sahu
27 March 2023 11:18 AM GMT
North Korea
x

सियोल। दक्षिण कोरिया की सेना के मुताबिक उत्तर कोरिया (North Korea) ने सोमवार को पूर्वी सागर की ओर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी। समाचार रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा कि सेना मिसाइल की उड़ान दूरी और एपोजी सहित संबंधित विवरणों का विश्लेषण कर रही है। Read More : Rahul Gandhi …

North Korea

सियोल। दक्षिण कोरिया की सेना के मुताबिक उत्तर कोरिया (North Korea) ने सोमवार को पूर्वी सागर की ओर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी। समाचार रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा कि सेना मिसाइल की उड़ान दूरी और एपोजी सहित संबंधित विवरणों का विश्लेषण कर रही है।

Read More : Rahul Gandhi PC LIVE: राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर करारा प्रहार, PC में जमकर बरसे, कहा- पूछता रहूंगा कि अदाणी का मोदीजी से क्या रिश्ता है?'

एक स्थानीय समाचार एजेंसी ने कहा कि उत्तर कोरिया का बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च ऐसे समय में हुआ है जब प्योंगयांग ने दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के चल रहे सैन्य अभ्यास का कड़ा विरोध किया है, जो पिछले सप्ताह शुरू हुआ था। यूएस-दक्षिण कोरिया अभ्यास तीन अप्रैल को समाप्त होने वाला है।

वहीं जापानी प्रधान मंत्री कार्यालय ने भी मिसाइल लॉन्च की पुष्टि की है। जापान के पीएम के कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि उत्तर कोरिया ने एक संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की है। अधिक जानकारी आना बाकी है। वहीं पिछले हफ्ते, उत्तर कोरिया ने पानी के नीचे परमाणु-सक्षम हमले ड्रोन का परीक्षण किया था।

Next Story