Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Twitter Blue Tick : जल्द ही हट जाएंगे सारे अकाउंट के ब्लू टिक, 1 अप्रैल से देने पड़ेंगे पैसे, पढ़े पूरी खबर...

naveen sahu
24 March 2023 10:31 AM GMT
Twitter Blue Tick
x

नई दिल्ली। Twitter Blue Tick : अब कोई भी शख्स ट्विटर पर ब्लू टिक पा सकता हैं। इसके लिए आपको कुछ पैसों का भुगतान करना पड़ेगा। जब से एलन मस्क ट्विटर के मालिक बने हैं तब से रोजाना एक से बड़कर एक चौकाने वाले फैसले लेने को कारण सुर्ख़ियों में रहते हैं। वहीं मस्क ने …

Twitter Blue Tick

नई दिल्ली। Twitter Blue Tick : अब कोई भी शख्स ट्विटर पर ब्लू टिक पा सकता हैं। इसके लिए आपको कुछ पैसों का भुगतान करना पड़ेगा। जब से एलन मस्क ट्विटर के मालिक बने हैं तब से रोजाना एक से बड़कर एक चौकाने वाले फैसले लेने को कारण सुर्ख़ियों में रहते हैं। वहीं मस्क ने CEO बनते ही ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन पेश किया था जिसके लिए शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। ट्विटर ने जाकारी दी हैं कि एक अप्रैल से सारे अकाउंट से ब्लू टिक हैट जाएंगे।

1 अप्रैल से ब्लू टिक को बनाए रखने के लिए भुगतान करना होगा। ट्विटर की तरफ से इसकी घोषणा करते हुए ट्विटर ब्लू टिक के फायदे की जानकारी भी दी गई है। जिन लोगों के पास ट्विटर का ब्लू टिक होगा वह लोग चेकमार्क ले सकेंगें, लंबे ट्वीट्स कर सकेंगे और वार्तालाप के दौरान ट्वीट्स को प्राथमिकता मिलना शामिल है।

Read More : Twitter BlueTick : भारत में ट्विटर ने लॉन्च किया ब्लू सब्सक्रिप्शन, हर महीने देने होंगे इतने रुपए, मिलेगा डिस्काउंट भी

एलन मस्क की तरफ से कुछ महीने पहले घोषणा की गई थी कि अब ट्विटर में ब्लू टिक की सर्विस फ्री नहीं रहेगी। यह सुविधा लेने के लिए यूजर्स को भुगतान करना पड़ेगा। कंपनी ने इसके लिए अलग अलग देश में अलग अलग चार्ज निर्धारित किए हैं। भारतीय यूजर्स को ट्विटर में ब्लू टिक लेने के लिए हर महीने 650 रुपये देने होंगे। अगर आप हर महीने 650 रुपये का भुगतान करते हैं तो एक साल में आपको 7800 रुपये देने पड़ेंगे लेकिन अगर आप एक साथ वार्षिक प्लान लेते हैं तो आप काफी पैसों की बचत कर सकते हैं। ट्विटर ब्लू टिक का वार्षिक प्लान 6800 रुपये का है।

ट्विटर ब्लू टिक की सर्विस लेने के बाद आप 4 हजार कैरेक्टर्स में ट्वीट कर पाएंगे। इस सर्विस में आपको 30 मिनट में 5 बार एडिट करने की सुविधा मिल जाती है। ब्लू टिक सर्विस मिलने के साथ ही यूजर ट्विटर में फुल एचडी क्वालिटी का वीडियो भी शेयर कर सकेंगे। ब्लू टिक वेरिफाई यूजर्स को प्लेटफॉर्म में प्राथमिकता भी दी जाएगी।

Next Story