Begin typing your search above and press return to search.
Business

Petrol-diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी...फटाफट फुल करा लें टैंक, वरना जेब पर पड़ेगा ऐसा असर, यहाँ चेक करें ताजा रेट

Sharda Kachhi
24 March 2023 7:00 AM GMT
Petrol-diesel Price Today
x

Petrol-diesel Price Today

Petrol-diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आए दिन उतार-चढ़ाव होते रहते हैं. ये परिवर्तन अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव पर निर्भर करते हैं. हालाँकि आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. Petrol-diesel Price Today:इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली …

Petrol-diesel Price Today
Petrol-diesel Price Today

Petrol-diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आए दिन उतार-चढ़ाव होते रहते हैं. ये परिवर्तन अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव पर निर्भर करते हैं. हालाँकि आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

Petrol-diesel Price Today:इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लेकर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई तक भारत के सभी शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Prices) स्थिर हैं.

read more: Whatsapp के जरिए इस शख्स ने बुक की Callgirl, सामने आई तो वो निकली बीवी, और फिर जो हुआ….

Petrol-diesel Price Today: अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के रेट की समीक्षा के आधार पर रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय होते हैं. हालांकि, इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के रेट में उतार-चढ़ाव के बीच भारतीय तेल कंपनियों ने लंबे समय से पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर रखी हैं. ब्रेंट क्रूड ऑयल 75 डॉलर प्रति बैरल के पार है जबकि दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई समेत देश के प्रमुख शहरों में वाहन ईंधन के भाव (Fuel Price) में आज (शुक्रवार) भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जस की तस हैं.

Petrol-diesel Price Today: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज, 24 मार्च को भी एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपये पर ही स्थिर है. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल का दाम 106.31 रुपये और डीजल का दाम 94.27 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल का दाम 106.03 और डीजल का भाव 92.76 रुपये प्रति लीटर है. बता दें कि आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत 75.56 डॉलर प्रति बैरल हो गई है. वहीं, डब्ल्यूटीआई क्रूड 69.62 डॉलर प्रति बैरल पर है.

read more: CG BIG BREAKING: छत्तीसगढ़ में भूकंप के झटके, इन जिलों में डोल उठी धरती, जान बचाने घर से बाहर निकले लोग, जानिए तीव्रता?

प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल का भाव

– नोएडा में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर
– पटना में पेट्रोल 107.24 रुपये और डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर
– गुरुग्राम में 97.18 रुपये और डीजल 90.05 रुपये प्रति लीटर
– लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर
– तिरुवनंतपुरम में पेट्रोल 107.71 रुपये और डीजल 96.52 रुपये प्रति लीटर
– चंडीगढ़ में पेट्रोल 96.20 रुपये और डीजल 84.26 रुपये प्रति लीटर
– हैदराबाद में पेट्रोल 109.66 रुपये और डीजल 97.82 रुपये प्रति लीटर

SMS से ऐसे चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव
Petrol-diesel Price Today: राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं. आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

Next Story