Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

WhatsApp New Features: WhatsApp में अब फोटो से कॉपी हो जाएगा टेक्स्ट, कंपनी ने जारी किया नया फीचर, जानिए इसे यूज करने का आसान तरीका?

Sharda Kachhi
20 March 2023 5:42 AM GMT
WhatsApp New Features:
x

WhatsApp New Features:

WhatsApp New Features: नई दिल्ली: आजकल लोगों की निर्भरता सोशल मीडिया पर बढ़ती जा रही है. वहीँ, WhatsApp दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. भारत में ही इसके एक्टिव यूजर्स की संख्या 40 करोड़ के पार है. इस ऐप का मालिकाना हक Meta के पास है. कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस …

WhatsApp New Features:
WhatsApp New Features:

WhatsApp New Features: नई दिल्ली: आजकल लोगों की निर्भरता सोशल मीडिया पर बढ़ती जा रही है. वहीँ, WhatsApp दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. भारत में ही इसके एक्टिव यूजर्स की संख्या 40 करोड़ के पार है. इस ऐप का मालिकाना हक Meta के पास है. कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर्स जोड़ती रहती है.

WhatsApp New Features: WhatsApp ने iOS यूजर्स के लिए नया फीचर जारी किया है. कंपनी ने ऐप का नया वर्जन रिलीज किया है, जिसमें आपको एक बेहद दिलचस्प फीचर मिलेगा.

WhatsApp New Features: इसकी मदद से iOS यूजर्स किसी फोटो पर लिखा टेक्स्ट कॉपी कर सकते हैं. वैसे तो ये फीचर iOS में पहले भी मिलता था, लेकिन वॉट्सऐप ने इसे अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ दिया है. इससे यूजर्स डायरेक्ट वॉट्सऐप से ही टेक्स्ट कॉपी कर सकते हैं.

read more: Chhattisgarh Weather Updates: छत्तीसगढ़ में बेमौसम बरसात से फसलों को हो सकता है नुकसान! 13 जिलों में यलो तो एक में ऑरेंज अलर्ट जारी, जानिए मौसम का ताजा हाल?

क्या आपको मिला वॉट्सऐप का नया फीचर?
WhatsApp New Features: नया अपडेट बीटा वर्जन का हिस्सा नहीं है. बल्कि कंपनी ने इसे स्टेबल यूजर्स के लिए जारी किया है. इस फीचर की डिटेल्स WABetaInfo ने शेयर की हैं. अगर आप एक iOS यूजर हैं और ये फीचर नहीं मिल रहा है, तो आपको ऐप स्टोर में जाकर WhatsApp को अपडेट करना होगा. इसके बाद आपको नया फीचर नजर आने लगेगा.

WhatsApp New Features: वॉट्सऐप पर कई दूसरे भी नए फीचर्स आने वाले हैं. ऐसा ही एक फीचर ऑडियो स्टेटस का है. इस फीचर की मदद से आप वॉट्सऐप स्टेटस पर वॉयस नोट्स शेयर कर सकेंगे. कंपनी ने हाल में ही इस फीचर को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ा है. इसके लिए आपको प्राइवेट ऑडियंस भी सलेक्ट कर सकते हैं, जिससे उन्हीं लोगों को दिखेगा, जिन्हें आप चाहेंगे.

WhatsApp New Features: वॉट्सऐप के नए फीचर की मदद से आप 30 सेकेंड का ऑडियो स्टेटस लगा सकेंगे. इसके साथ ही ऐप ने स्टेटस रिएक्शन का फीचर भी जोड़ा है. इस फीचर की मदद से कोई यूजर आपके स्टेटस पर रिएक्ट कर सकता है. यूजर्स का स्टेटस अब उनकी प्रोफाइल पर रिंग के रूप में भी दिखता है.

Next Story