Begin typing your search above and press return to search.
sports

Sachin Tendulkar: सचिन होंगे BCCI के नए अध्यक्ष? क्रिकेट के भगवान संभालेंगे कमान? पढ़ें तेंदुलकर का ये सनसनीखेज बयान

Sharda Kachhi
17 March 2023 9:34 AM GMT
Sachin Tendulkar:
x

Sachin Tendulkar:

Sachin Tendulkar:नई दिल्ली: 'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बीसीसीआई अध्यक्ष के पद को लेकर बयान दिया. एक मीडिया इवेंट में जब उनसे पूछा गया कि मौजूदा और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष क्रिकेटर बने हैं, क्या सचिन भी कभी इस पद पर आएंगे? Sachin Tendulkar:इस सवाल का मज़ेदार जवाब देते …

Sachin Tendulkar:
Sachin Tendulkar:

Sachin Tendulkar:नई दिल्ली: 'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बीसीसीआई अध्यक्ष के पद को लेकर बयान दिया. एक मीडिया इवेंट में जब उनसे पूछा गया कि मौजूदा और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष क्रिकेटर बने हैं, क्या सचिन भी कभी इस पद पर आएंगे?

Sachin Tendulkar:इस सवाल का मज़ेदार जवाब देते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मैं तेज़ गेंदबाजी (रोजर बिन्नी, सौरव गांगुली मध्यम गति के तेज़ गेंदबाज़ थे) नहीं करता, एक दौरे पर जब सौरव गांगुली ने विकेट निकाले तो वह 140 kmph तक फेंकने की बात कर रहे थे, लेकिन बाद में उसकी कमर में दिक्कत हो गई थी. सचिन ने हंसते हुए कहा कि मैं 140 तक नहीं फेंकता हूं. यानी सचिन ने इस पद के सवाल को एक तरह से टाल ही दिया है.

READ MORE: Ajab-gajab : शादी से पहले स्टेज पर चढ़कर दूल्हे ने मारा शाहरुख खान का डायलॉग ‘आशिक हूं मैं कातिल भी हूं..’, दुल्हन ने फोन कर बुला लिया पुलिस, देखें वीडियों…

Sachin Tendulkar:सचिन तेंदुलकर ने अपनी बातचीत की शुरुआत एक किस्से के साथ की, जिसमें उन्होंने बताया कि मैंने हरभजन सिंह को पहली बार मोहाली में देखा था, ये 90’s की बात है, हर बॉल के बाद वह रनअप पर वापस ना जाकर मेरे पास आता था. जब वह बाद में टीम में आया था, तब इस बारे में उसने बात की थी. क्योंकि मैं बॉल खेलने से पहले सिर हिलाता था, तब उसे लगता था कि मैं उसे बुला रहा हूं.

Sachin Tendulkar:क्या सचिन तेंदुलकर अब भी घर पर शैडो बैटिंग करते हैं, क्या अब भी वह नेट्स में जाते हैं? इस सवाल पर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि अब यह रोज़ाना नहीं होता है, बीच में कुछ टूर्नामेंट खेले थे तब कुछ प्रैक्टिस हो जाती थी. लेकिन मेरा मानना है कि जब आपके हाथ में बल्ला होता है, तब वह सिर्फ मज़े के लिए नहीं होना चाहिए.

Sachin Tendulkar:क्या सचिन को उनका हर आउट याद है? इस सवाल के जवाब में सचिन ने हंसी-मज़ाक किया. 1990 में सचिन इंग्लैंड में 10 रन पर आउट हुए थे, सचिन ने बताया कि उन्हें क्रिस लुईस ने क्लीन बोल्ड किया था. 1992 में जब सचिन पहली बार वर्ल्ड कप खेल रहे थे, तब उन्हें इयान बॉथम ने आउट किया था. सचिन बोले कि जब इयान बॉथम ने जश्न मनाया था तो मैं खुश नहीं था. सचिन से यहां उनके जितने भी डिसमिसल पूछे गए, उन्होंने सबका सही जवाब दिया.

Sachin Tendulkar:हाल ही में खत्म हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान पिच को लेकर काफी विवाद हुआ था. सचिन तेंदुलकर ने इस बहस पर अपनी राय रखी है, सचिन तेंदुलकर ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट की बहस ये नहीं होनी चाहिए कि वह कितने दिन तक चला था, लेकिन यह होनी चाहिए कि क्या वह इन्गेंजिंग रहा है या नहीं. जब आप किसी भी दौरे पर जाते हैं तो वह आसान नहीं होता है, मेरे लिए एक जिस पिच पर आप खेल रहे हैं वह काफी ज़रूरी चीज़ होती है.

Next Story