Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

School Closed : बोर्ड परीक्षा के बीच पूरे प्रदेश के सभी स्कूलों को 26 मार्च तक बंद करने का आदेश, H3N2 के 450 से अधिक मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने लिया एक्शन

naveen sahu
15 March 2023 4:02 PM GMT
School Closed News
x

पुडुचेरी। School Closed : प्रदेश में H3N2 वायरस फैलने के कारण 16 से 26 मार्च 2023 तक सभी स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की गई है। पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवम ने बुधवार को पुडुचेरी के स्कूलों को बंद करने की घोषणा की। H3N2 फ्लू एक संक्रमित व्यक्ति से दूसरे में तेजी …

School Closed News

पुडुचेरी। School Closed : प्रदेश में H3N2 वायरस फैलने के कारण 16 से 26 मार्च 2023 तक सभी स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की गई है। पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवम ने बुधवार को पुडुचेरी के स्कूलों को बंद करने की घोषणा की। H3N2 फ्लू एक संक्रमित व्यक्ति से दूसरे में तेजी से फैलता है, जिस कारण केंद्र शासित प्रदेश की सरकार ने स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है।

एएनआई ने ट्वीट किया कि पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवम ने कहा कि H3N2 वायरस के मद्देनजर राज्य के सभी स्कूल 16 से 26 मार्च तक बंद रहेंगे। यह आदेश राज्य से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों पर लागू होगा।

Read More : School Closed : बढ़ते ठंड और बारिश का फिर दिख रहा असर, प्रदेश के इन स्कूल-कॉलेज को बंद करने निर्देश, जाने क्या है वजह

विशेष रूप से बच्चों में इन्फ्लुएंजा के बढ़ते मामले के कारण पुडुचेरी के कराईकल, माहे और यनम के सभी चार क्षेत्रों के स्कूलों के लिए यह आदेश लागू होगा। विधानसभा में गृह और शिक्षा मंत्री ए। नम्माशिवयम ने कहा कि बच्चों में इन्फ्लूएंजा के प्रसार को देखते हुए सरकार ने प्राथमिक से 8वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत में H3N2 वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में 2 जनवरी से 5 मार्च के बीच H3N2 वायरस के 451 मामले सामने आए हैं।

H3N2 इन्फ्लुएंजा वायरस से पहली मौत कर्नाटक के हासन जिले में हुई, जहां H3N2 वायरस के कारण एक 82 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई।। अब तक इस वायरस से करीब 7 लोगों की मौत हो चुकी है। पुडुचेरी में अब तक एच3एन2 की तरह या उससे संबंधित 79 मामले सामने आए हैं।

Next Story