Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

DA Hike : कर्मचारियों को होली से पहले बड़ा तोहफा, DA में 4 फ़ीसदी की वृद्धि, मानदेय में भी इजाफा, आदेश जारी...

naveen sahu
15 March 2023 7:34 AM GMT
DA Hikes
x

देहरादून। DA Hike : कर्मचारियों को होली से पहले बड़ा तोहफा मिला है। उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई है। इसके लिए बैठक में सहमति बनी है। दरअसल कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को चार फीसद की दर से बढ़ाया गया है। इसके साथ ही कर्मचारियों के मानदेय की बेसिक दरों में भी 10% वृद्धि …

DA Hikes

देहरादून। DA Hike : कर्मचारियों को होली से पहले बड़ा तोहफा मिला है। उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई है। इसके लिए बैठक में सहमति बनी है। दरअसल कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को चार फीसद की दर से बढ़ाया गया है। इसके साथ ही कर्मचारियों के मानदेय की बेसिक दरों में भी 10% वृद्धि के साथ ही आधार दरों में वृद्धि का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा कर्मचारियों को एक तरफ जहां दुर्घटना बीमा का लाभ दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ उनके मकान किराए की दर में भी संशोधन किए जाने की तैयारी की जा रही है।

दरअसल उत्तराखंड रोडवेज कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि की गई है। अब उनके महंगाई भत्ते 34 फीसद से बढ़कर 38 फीसद हो जाएंगे। बुधवार को परिवहन निगम बोर्ड की बैठक में अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन की अध्यक्षता में हुई बैठक में उनके दुर्घटना बीमा पर भी सहमति बनी है।

Read More : DA Hike 2023 : होली से पहले सरकार देगी कर्मचारियों को तोफा! महंगाई भत्ते में होगी बढ़ोतरी, 38 प्रतिशत से बढ़कर अब हो जायेगा इतना

इसके साथ ही महंगाई भत्ते में वृद्धि को मंजूरी दी गई है। बैठक में बताया गया है कि पर्वतीय मार्ग में डीजल युक्त 60 बसों को पहले ही खरीदने की अनुमति दे दी गई है। परिवहन निगम के नियमित कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसद की बढ़ोतरी की गई है। इसके साथ ही कर्मचारियों के वेतन में 21000 रूपए तक का इजाफा देखने को मिलेगा।

इसके अलावा बोर्ड बैठक में लिए गए निर्णय के तहत नियमित कर्मचारियों को मकान किराया भत्ता की दर में भी संशोधन किया जाएगा। इसके लिए प्रस्ताव राज्य शासन को भेजा जाएगा जबकि संविदा आउट सोर्स और विशेष श्रेणी के चालक परिचालक की बेसिक दर में 10% और आधार दर में भी बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया है।

इतना ही नहीं बैठक में डाक विभाग कर्मचारियों को दुर्घटना बीमा का लाभ देने की अनुमति दी गई है। दुर्घटना में मृत्यु पूर्ण दिव्यांग और स्थाई रूप से मानसिक दिव्यांग होने की दशा में कर्मचारी और उनके आश्रितों को बीमा योजना के तहत 10 लाख रुपए की धनराशि का भुगतान किया जाएगा।

Next Story