Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weight Loss: सिर्फ़ एक हफ्ते में छू-मंतर हो जाएगी पेट की चर्बी, बस घर में करना होगा ये आसन, चमत्कार देख खुद ही रह जाएंगे दंग

viplav
7 March 2023 8:35 AM GMT
Weight Loss:
x

Weight Loss:

Weight Loss: मोटापा आजकल एक गंभीर समस्या बनती जा रही है. अगर आप भी ऐसी समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको एक आसन बताने जा रहे हैं, जिसको कर आप आसानी से वजन कम कर सकते हैं और आपका मोटापा छूमंतर हो जाएगा. इस आसन का असर 1 हफ्ते के अंदर ही दिखने …

Weight Loss:
Weight Loss:

Weight Loss: मोटापा आजकल एक गंभीर समस्या बनती जा रही है. अगर आप भी ऐसी समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको एक आसन बताने जा रहे हैं, जिसको कर आप आसानी से वजन कम कर सकते हैं और आपका मोटापा छूमंतर हो जाएगा. इस आसन का असर 1 हफ्ते के अंदर ही दिखने लगेगा और आपका वजन कम होने लगेगा.

रोजाना करें त्रिकोणासन आसन

Weight Loss:योग और आसन कई तरह से फायदा पहुंचाते हैं और अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो आप त्रिकोणासन (Trikonasana) कर सकते हैं. इसको नियमित तौर पर करने से वजन तो कम होगा ही, इसके साथ ही अन्य कई समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: विराट कोहली को लेकर ये क्या बोल गए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान? पढ़ें ये सनसनीखेज बयान

वजन होने लगेगा कम

Weight Loss:त्रिकोणासन (Trikonasana) को रोजाना करने से एक हफ्ते के अंदर ही वजन कम होने लगेगा और आपका मोटापा छूमंतर हो जाएगा. अगर आप रोजाना इसे करते हैं तो आप आसानी से फिट रह सकते हैं.

कैसे करें त्रिकोणासन

Weight Loss:त्रिकोणासन (Trikonasana) करने के लिए सबसे पहले अपने दोनों पैरों को अलग कर सीधे खड़े हो जाएं और इस दौरान आपका वजन दोनों पैरों पर समान पड़ना चाहिए. इसके बाद अपने बाएं हाथ को धीरे-धीरे ऊपर उठाएं और दाएं हाथ को पैरों से लगाकर धीरे-धीरे जमीन की तरफ ले जाएं ताकि दोनों हाथ सीधी लाइन में आ जाएं. इसके बाद ऐसा ही दूसरी तरफ से करें और बाएं हाथ को नीचे, जबकि दाएं हाथ को ऊपर ले जाएं. इस क्रम को 25-50 बार से शुरू कर रोजाना 100 बार तक कर सकते हैं.

आसन के साथ करें ये काम

Weight Loss:त्रिकोणासन (Trikonasana) करने से एक हफ्ते के अंदर ही वजन कम होने लगेगा, लेकिन अगर आप तेजी से वजन कम करना चाहते हैं तो आसन के साथ अपनी डाइट पर भी कंट्रोल करें और मीठे के अलावा तली हुई चीजें खाना बंद कर दें.

ये भी पढ़ें: Tejaswi Prakash New Post : तेजस्वी प्रकाश ने फिर बढ़ाया इंटरनेट का पारा, इंस्टाग्राम पर शेयर की हॉट तस्वीरें, देखकर छूटे फैंस के पसीने…

त्रिकोणासन के अन्य फायदे

Weight Loss:त्रिकोणासन (Trikonasana) करने से वजन कम होने के अलावा कई अन्य फायदे मिलते हैं. रोजाना त्रिकोणासन करने से जोड़ों के दर्द से भी राहत मिलती है. इसके अलावा पाचन में भी सुधार होता है और पाचन तंत्र मजबूत होता है. त्रिकोणासन स्किन के लिए भी फायदेमंद है और रोजाना इसको करने से डायविटीज भी कंट्रोल रहता है.

Next Story