Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Chinese CCTV:...तो क्या वाकई सीसीटीवी कैमरों से जासूसी कर रहा है चीन? MLA ने PM मोदी को चिट्ठी लिखकर कही ये चौंकाने वाली बात

Rohit Banchhor
6 March 2023 3:08 AM GMT
Chinese CCTV:
x

Chinese CCTV:

Chinese CCTV: नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश के Congress MLA ने चीन पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। इसे लेकर विधायक ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में विधायक ने मांग की है कि प्रधानमंत्री सरकारी कार्यालयों में चीनी सीसीटीवी कैमरे लगाने पर प्रतिबंध लगाएं। Chinese CCTV: साथ ही विधायक ने अपील की है …

Chinese CCTV:
Chinese CCTV:

Chinese CCTV: नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश के Congress MLA ने चीन पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। इसे लेकर विधायक ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में विधायक ने मांग की है कि प्रधानमंत्री सरकारी कार्यालयों में चीनी सीसीटीवी कैमरे लगाने पर प्रतिबंध लगाएं।

Chinese CCTV: साथ ही विधायक ने अपील की है कि सरकार लोगों को जागरुक करने के लिए कैंपेन चलाए कि वह अपने घरों में चीनी सीसीटीवी कैमरे ना लगवाएं। बता दें कि अरुणाचल प्रदेश की पासीघाट पश्चिम विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक निनोंग एरिंग ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में इंडिया टुडे की रिपोर्ट ‘The China Snooping Menace’ का हवाला दिया है और भारत में चीनी सीसीटीवी कैमरों के इस्तेमाल पर चिंता जाहिर की है। विधायक का कहना है कि चीन के सीसीटीवी कैमरे उसके लिए आंख और कान का काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Holi 2023: होली के लिए रंग खरीदने से पहले इन बातों का रखें खास ध्यान, वरना झेलना पड़ सकता है ऐसा नुकसान

Chinese CCTV: विधायक ने चीनी सीसीटीवी कैमरों को भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरनाक बताया है। विधायक ने लिखा कि मौजूदा समय में जब चीन लगातार एलएसी पर आक्रामकता दिखा रहा है, तब वह हमारे आईटी के बुनियादी ढांचे पर भी हमला कर रहा है। ऐसे में भारत को चीन के इस खतरने से निपटने के लिए कदम उठाने चाहिए।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: सोते समय इन 4 चीजों को रखें अपने पास, फिर देखिए सुबह उठते ही होते हैं कैसे-कैसे चमत्कार!

Chinese CCTV: विधायक ने लिखा कि अमेरिका की एक खूफिया फर्म रिकॉर्डेड फ्यूचर इंक की जून 2022 में प्रकाशित रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि चीनी हैकरों द्वारा कई बार भारत चीन सीमा पर स्थित लद्दाख के इलाकों में सात लोड डिस्पैच सेंटर्स को हैक करने की कोशिश की। ये लोड सेंटर्स इलेक्ट्रिसिटी ग्रिड को कंट्रोल करने और वितरित करने के लिए जिम्मेदार हैं।

Next Story