Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

Online Fraud: सस्ते आईफोन के चक्कर में 29 लाख से हाथ धो बैठा युवक! ऐसे फंसा जाल में, जानिए पूरा मामला?

Rohit Banchhor
5 March 2023 9:59 AM GMT
Online Fraud:
x

Online Fraud:

Online Fraud: नई दिल्ली: देश में आजकल ऑनलाइन फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला दिल्ली से सामने आया है, जहाँ एक युवक जालसाजों के चक्कर में फंसकर 29 लाख रुपये से हाथ धो बैठा। Online Fraud: दरअसल, दिल्ली का एक शख्स सस्ते आईफोन के चक्कर में इंस्टाग्राम स्कैम का शिकार हो …

Online Fraud:
Online Fraud:

Online Fraud: नई दिल्ली: देश में आजकल ऑनलाइन फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला दिल्ली से सामने आया है, जहाँ एक युवक जालसाजों के चक्कर में फंसकर 29 लाख रुपये से हाथ धो बैठा।

Online Fraud: दरअसल, दिल्ली का एक शख्स सस्ते आईफोन के चक्कर में इंस्टाग्राम स्कैम का शिकार हो गया और उसे अपने 29 लाख रुपये से हाथ धोना पड़ा। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले वह एक इंस्टाग्राम पेज पर गया, जहां पर आईफोन की खरीद पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा था। वह आईफोन खरीदने के लिए आकर्षित हुआ और लाखों रुपये की ठगी का शिकार हो गया।

ये भी पढ़ें: CM Bhupesh Baghel: CM भूपेश बघेल ने किया गहोई भवन का लोकार्पण! श्री गहोई वैश्य समाज के कार्यों को सराहा, पढ़ें मुख्यमंत्री का सम्बोधन

ये है पूरा मामला
Online Fraud: रिपोर्ट के मुताबिक, यह ठगी दिल्ली के विकास कटियार के साथ हुई है। विकास ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि कुछ दिन पहले ही उसे इंस्टाग्राम पर एक पेज दिखा था, जो बेहद कम कीमत और भारी डिस्काउंट और ऑफर के साथ आईफोन की सेल दिखा रहा था। उसने इस ऑफर का लाभ उठाने की सोची और एक आईफोन खरीदने के लिए इंस्टाग्राम पेज से संपर्क किया। हालांकि, विकास ने पेज के असली होने की पुष्टि के लिए दूसरे खरीदारों से संपर्क भी किया था, जहां बात करने पर अन्य खरीदारों ने पेज को असली बताया था। जिसके बाद विकास सस्ते में आईफोन खरीदने के लिए आकर्षित हुआ।

Online Fraud: उसने आईफोन खरीदने के लिए पहले 28 हजार रुपये का एडवांस पेमेंट किया। पेमेंट करने के बाद ही विकास को अन्य नंबरों से कॉल आने लगे जिसमें टैक्स, कस्टम होल्डिंग्स आदि के नाम पर उससे और अधिक पेमेंट करने के लिए कहा गया। पीड़ित ने बताया कि उसने कई अकाउंट्स में करीब 28,69,850 रुपये ट्रांसफर किए, इस उम्मीद में कि उसे आईफोन प्राप्त होगा। लेकिन शख्स को फोन नहीं मिला। ठगी का अंदेशा होते ही विकास ने दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट में रिपोर्ट दर्ज कराई, जो स्थिति की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: Matrimonial fraud : 60 साल का बुजुर्ग फंसा ऑनलाइन वीडियो चैट के चक्कर में, लड़की बोली- अपने सारे कपड़े उतारो और फिर….

Online Fraud: सोशल साइट्स पर ठगी का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी फ्री दिवाली गिफ्ट और इसी तरह के अन्य झांसों के जरिए कई लोग ठगी का शिकार हुए हैं। अब ऑनलाइन खरीदारी करने वाले ग्राहकों के साथ लगातार धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में आपको बेहद सतर्क रहने की आवश्यकता है। किसी भी साइबर ठगी से बचने का सबसे आसान रास्ता है, कि आप किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक न करें।

Next Story