Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Earthquake: भूकंप के तीन झटकों से कांप उठी धरती! दहशत में घर से बाहर निकले लोग, जानिए रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता?

Rohit Banchhor
5 March 2023 3:12 AM GMT
Earthquake:
x

Earthquake:

Earthquake: उत्तरकाशी: उत्तरकाशी में भूकंप के झटकों से धरती कांप उठी। यहां शनिवार देर रात एक के बाद एक भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए। झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। फिलहाल इस दौरान किसी तरह के जान-माल की कोई सूचना नहीं है। पहला झटका रात 12:40, दूसरा झटका …

Earthquake:
Earthquake:

Earthquake: उत्तरकाशी: उत्तरकाशी में भूकंप के झटकों से धरती कांप उठी। यहां शनिवार देर रात एक के बाद एक भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए। झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। फिलहाल इस दौरान किसी तरह के जान-माल की कोई सूचना नहीं है। पहला झटका रात 12:40, दूसरा झटका 12:45 व तीसरा झटका 01:01 पर महसूस किया गया।

ये भी पढ़ें: Holi 2023: विदेशों में कुछ इस तरह मनाया जाता है होली का त्यौहार, जानिए भारत से कैसे अलग होती है यहां की परंपरा?

Earthquake: स्थानीय निवासी हेमलता ने बताया कि अचानक खिड़की दरवाजे जोर से बजने की आवाज सुनाई दी, साथ ही किचन में रखें कुछ बर्तन भी गिर गए। एक के बाद एक लगातार तीन भूकंप के झटकों के आने से लोगों में काफी दहशत है। लोग काफी देर तक घरों के बाहर ही रहे।

ये भी पढ़ें: Health Tips: इन चीजों का सेवन डायबिटीज रोगियों के लिए हो सकता है खतरनाक! इसलिए भूलकर भी न करें ये गलती!

Earthquake: भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 12ः45 बजे आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.5 थी। जिसका केंद्र तहसील भटवाड़ी के अंतर्गत सिरोर के जंगल में बताया जा रहा है। भूकंप से कहीं से भी किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। वहीं श्रीनगर जम्मू कश्मीर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Next Story