Begin typing your search above and press return to search.
Trending Stories

Vastu Tips: घर में लगाएं सिर्फ ये एक पौधा और फिर देखिए कैसे बरसता है धन! मां लक्ष्मी की बरसेगी ऐसी कृपा कि दूर हो जाएंगे सारे कष्ट!

vishal kumar
3 March 2023 2:18 AM GMT
Vastu Tips: घर में लगाएं सिर्फ ये एक पौधा और फिर देखिए कैसे बरसता है धन! मां लक्ष्मी की बरसेगी ऐसी कृपा कि दूर हो जाएंगे सारे कष्ट!
x

Vastu Tips: नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे टिप्स बताए गए हैं,जिसे अपनाकर व्यक्ति आर्थिक तंगी को दूर भगा सकता है. वास्तु शास्त्र में कुछ फूलों का विशेष महत्व है। वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधे के बारे में उल्लेख किया गया है। घर में कई ऐसे पेड़-पौधे होते हैं, जो घर की समस्याएं ठीक कर …

Vastu Tips: नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे टिप्स बताए गए हैं,जिसे अपनाकर व्यक्ति आर्थिक तंगी को दूर भगा सकता है. वास्तु शास्त्र में कुछ फूलों का विशेष महत्व है। वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधे के बारे में उल्लेख किया गया है। घर में कई ऐसे पेड़-पौधे होते हैं, जो घर की समस्याएं ठीक कर देते हैं।

Vastu Tips: हम कभी-कभी कुछ ऐसे पेड़-पौधे भी लगा देते हैं, जिसका प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है। ये प्रभाव कभी अच्छा होता है, तो कभी ये बुरा भी साबित होता है। इन्हीं में से एक है गुड़हल का फूल।

ये भी पढ़ें: Horoscope Today 3 Mar 2023 : मिथुन, वृश्चिक, कुंभ राशि वालों पर आज माता लक्ष्मी होंगी मेहरबान, धन धान्य में होगी वृद्धि, जानिए कैसा होगा आपका दिन….

Vastu Tips: ये घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं। गुड़हल के फूल बहुत खूबसूरत होते हैं। वास्तु शास्त्र में इन फूलों का विशेष महत्व बताया गया है। ये फूल जीवन की कई परेशानियों को दूर करने का काम करते हैं। आइए जानते हैं किस तरह आप घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए गुड़हल के फूल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Vastu Tips: सूर्य दोष को दूर करने के लिए गुड़हल बहुत फायदेमंद होता है। घर की पूर्व दिशा में गुड़हल के फूल का पौधा लगाएं। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। गुड़हल के फूलों को स्टडी टेबल पर रखने से बच्चों का पढ़ाई में मन लगता है।

ये भी पढ़ें: Urfi Javed New Video : शीला की जवानी पहनकर सड़क पर निकली उर्फी जावेद, फैंस हुए हक्के-बक्के, देखें Video…

Vastu Tips: गुड़हल का फूल भी मंगल दोष को दूर करने के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इस फूल की तरह मंगल ग्रह का रंग भी लाल है। घर में गुड़हल के फूल का पौधा लगाएं। इससे मंगल दोष दूर होता है। इससे जीवन में आ रही परेशानियां दूर होती हैं।

Vastu Tips: गुड़हल का फूल सूर्यदेव को अत्यंत प्रिय है। गुड़हल के फूल के बिना सूर्य देव की पूजा अधूरी मानी जाती है। जल में गुड़हल के फूल डालकर नियमित रूप से सूर्यदेव को अर्घ्य देना चाहिए। इससे आपको ऊर्जावान बने रहने में मदद मिलेगी।

Vastu Tips: मंगलवार के दिन हनुमान जी को लाल गुड़हल का फूल चढ़ाएं। ऐसा करना बेहद शुभ माना जाता है। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को गुड़हल का फूल चढ़ाएं। इससे आर्थिक परेशानी दूर होती है। घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है।

Next Story