Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Good News For Ration Card Holder: होली से पहले राशन कार्ड धारकों को मिली बड़ी खुशखबरी, इस बार मिलेगा पहले से ज्यादा अनाज, जारी हुआ आदेश!

Sharda Kachhi
26 Feb 2023 7:46 AM GMT
Good news for ration card holders
x

Good News For Ration Card Holder: अगले महीने यानी मार्च से सरकार की तरफ से एक्सट्रा राशन मिलेगा. इसके बारे में जानकारी दी गई है. केंद्र और राज्य सरकार (Modi Government) की तरफ से गरीबों और जरूरतमंदों के लिए फ्री राशन दिया जाता है. सरकार ने कोरोना काल में यह सुविधा शुरू की थी और …

Good news for ration card holders

Good News For Ration Card Holder: अगले महीने यानी मार्च से सरकार की तरफ से एक्सट्रा राशन मिलेगा. इसके बारे में जानकारी दी गई है. केंद्र और राज्य सरकार (Modi Government) की तरफ से गरीबों और जरूरतमंदों के लिए फ्री राशन दिया जाता है. सरकार ने कोरोना काल में यह सुविधा शुरू की थी और इसको कई बार बढ़ाया जा चुका है।

हिमाचल( himachal) में रहने वाले एपीएल कार्डधारकों को 1 किलो ज्यादा चावल मिलेगा. बता दें यह फायदा 1 मार्च 2023 से मिलेगा. इस समय एपीएल कार्डधारकों को 7 किला चावल मिलता है और अगले महीने से इन लोगों को 8 किलो चावल का फायदा मिलेगा।

READ MORE : Pakistani Man Wants to Marry 100 Times : 100 शादियां करना चाहता है ये पाकिस्तानी शख़्स, अब तक 26 शादियां कर 22 को दे चुका है तलाक, कई पत्नी है पोती की उम्र की…

सरकारी राशन का फायदा लेने वाले उपभोक्ताओं को भी 2 कैटेगिरी में बांटा गया

सरकारी डिपो में मिलने वाले चावल के लिए प्रदेश के 12 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं को प्रति किलो 10 रुपये देने होंगे. राज्य में सरकारी राशन का फायदा लेने वाले उपभोक्ताओं को भी 2 कैटेगिरी( category) में बांटा गया है. इसमें पहली कैटेगरी में कार्डधारक आते हैं।

एपीएल और बीपीएल दोनों ही कैटेगिरी

आपको बता दें एपीएल और बीपीएल दोनों ही कैटेगिरी के कार्डधारकों को मिलने वाले राशन की मात्रा में भी अंतर होता है. जिनके पास BPL कार्ड उन्हें APL कार्ड धारकों के मुकाबले सस्ती दरों पर राशन उपलब्ध होता है।

Next Story