Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

Earthquake : एक बार फिर भूकंप के तेज झटकों से दहला तुर्किये, मची अफरा-तफरी, रिक्टर स्केल पर 5.5 रही तीव्रता

naveen sahu
25 Feb 2023 1:33 PM GMT
Earthquake
x

Earthquake : तुर्किये में शनिवार को एक बार फिर से भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। यूरोपीय-भूमध्यसागरीय भूकंपीय केंद्र (EMSC) ने बताया कि मध्य तुर्किये क्षेत्र में 5.5 तीव्रता का भूकंप आया है। EMSC के मुताबिक, भूकंप 10 किमी (6.21 मील) की गहराई पर था। बता दें कि तुर्किये और सीरिया में 6 फरवरी …

Earthquake

Earthquake : तुर्किये में शनिवार को एक बार फिर से भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। यूरोपीय-भूमध्यसागरीय भूकंपीय केंद्र (EMSC) ने बताया कि मध्य तुर्किये क्षेत्र में 5.5 तीव्रता का भूकंप आया है। EMSC के मुताबिक, भूकंप 10 किमी (6.21 मील) की गहराई पर था। बता दें कि तुर्किये और सीरिया में 6 फरवरी को आए विनाशकारी भूकंप से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

read more : Earthquake : इन दो राज्यों में डोली धरती, महसूस किए गए भूकंप के जोरदार झटके, रिक्टर स्केल पर इतनी मापी गई तीव्रता

बता दे कि तुर्किया और सीरिया में 6 फरवरी को आए विनाशकारी भूकंप से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। अब तक 50,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। तुर्किये में अकेले 44,000 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

डिजास्टर एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट अथॉरिटी (AFAD) ने बताया था कि भूकंप के कारण तुर्किये में शुक्रवार रात तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 44,218 हो गई। तुर्किये में हर दूसरे महीने भूकंप के झटके महसूस होते रहते हैं। 6 फरवरी को 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था, इसके बाद कई बार यहां पर धरती हिल चुकी है। इस क्षेत्र को भूकंप के लिए सबसे ज्यादा खतरनाक स्थानों में से एक माना जाता है।

Next Story