Begin typing your search above and press return to search.
Accident

Earthquake : इन दो राज्यों में डोली धरती, महसूस किए गए भूकंप के जोरदार झटके, रिक्टर स्केल पर इतनी मापी गई तीव्रता

naveen sahu
19 Feb 2023 10:49 AM GMT
Earthquake
x

भोपाल। Earthquake : अरुणाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में आज दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में दोपहर 12 बजकर 12 मिनट पर भूकंप का झटका लगा, जबकि मध्य प्रदेश के धार में दोपहर 1 बजे झटके महसूस हुए। Read More : Earthquake :भूकंप के …

Earthquake

भोपाल। Earthquake : अरुणाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में आज दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में दोपहर 12 बजकर 12 मिनट पर भूकंप का झटका लगा, जबकि मध्य प्रदेश के धार में दोपहर 1 बजे झटके महसूस हुए।

Read More : Earthquake :भूकंप के झटकों से फिर हिला तुर्किये, मरने वालों की संख्या 33000 पार, जानें इस बार कितनी रही तीव्रता…

अरुणाचल प्रदेश में रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.8 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप दोपहर को 12 बजकर 12 मिनट पर आया, जिसका केंद्र भूटान सीमा के पास पश्चिम कामेंग में था और इसकी गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, इंदौर से करीब 151 किमी दूर दक्षिण-पश्चिम में स्थित धार में दोपहर करीब 1 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.0 मापी गई।

Next Story