Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 21 Feb 2023 : मेष, सिंह और कन्या राशिवालों के लिए आज का दिन होगा शुभ, हनुमान जी की बनी रहेगी कृपा, जाने सभी राशि का हाल

naveen sahu
20 Feb 2023 6:31 PM GMT
Horoscope Today 25 Apr 2023
x

रायपुर। Horoscope Today 21 Feb 2023 : ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। आज को मंगलवार है और इस दिन विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है। हनुमान जी को …

Horoscope

रायपुर। Horoscope Today 21 Feb 2023 : ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। आज को मंगलवार है और इस दिन विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है। हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए सुबह उठते ही हनुमान चालीसा का जप करे। ऐसा करने आपके दिन की शुरुआत पॉजिटिव एनर्जी के साथ होगी। आज का दिन आज सभी 12 राशियों में से 3 राशि के जातको के लिए अच्छा रहेगा। आज के शुभ राशि हैं- मेष, सिंह और कन्या।

Read More : Horoscope Today 20 Feb 2023 : वृष और मिथुन राशि वाले व्यर्थ के विवादों से बचें, कन्या राशि वालों को हो सकती है धन की प्राप्ति, जानिए अपना हाल

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा, परन्तु रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से परेशान हो सकते हैं। बातचीत में सन्तुलन बनाए रखें। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के नए अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। दिनचर्या अव्यवस्थित हो सकती है।

वृष राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु मन चिंतित हो सकता है। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। मन में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यर्थ की चिंताओं से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मिथुन राशि- व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु खर्चों की अधिकता से चिन्तित रहेंगे। मानसिक कठिनाइयां परेशान कर सकती हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। मन प्रसन्न रहेगा।

Read More : Horoscope Today 19 Feb 2023 : वृष और धनु राशि वालों पर होगी धनवर्षा, माता लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, जानिए सभी जातकों का हाल…

कर्क राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव के योग बन रहे हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। मानसिक कठिनाइयां आ सकती हैं। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। खानपान में रुचि बढ़ेगी। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

सिंह राशि- मन प्रसन्न रहेगा। भवन सुख में वृद्धि होगी। परिवार का साथ रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। निराशा एवं असन्तोष के भाव से तनाव की स्थिति बन सकती हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। भागदौड़ बढ़ेगी। अति उत्साही होने से बचें। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। किसी प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। भाइयों में मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।

Read More : Horoscope Today 18 Feb 2023 : आज का दिन इन राशिवालों के लिए होगा खास, महाशिवरात्रि के दिन भोलेनाथ बरसाएंगे कृपा, जानें सभी जातकों का हाल

तुला राशि- क्रोध की अधिकता हो सकती है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। आय में वृद्धि होगी। आत्मसंयत रहें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। परिवार के साथ यात्रा-देशाटन के प्रति जा सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। (

वृश्चिक राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। वाणी में मधुरता रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। कारोबार में कठिनाई आ सकती है। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। लाभ के अवसर बढ़ेंगे। सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। संबंधों में मधुरता आएगी।

धनु राशि- मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। परिवार में सद्भाव का माहौल रहेगा। वाहन पर खर्च बढ़ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। स्वभाव में जिद्दीपन रहेगा। जीवनसाथी से नोकझोंक हो सकती है। खानपान के प्रति सचेत रहें। उदर विकार से पीड़ित हो सकते हैं। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। सन्तान को कष्ट होगा।

Read More : Horoscope Today 17 Feb 2023 : कर्क, सिंह और कुंभ राशि वालों पर होगी धन वर्षा, माता लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल

मकर राशि- कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। धर्म-कर्म में व्यस्तता रहेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मानसिक तनाव रहेगा। भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मित्र के सहयोग से धन की प्राप्ति हो सकती है।

कुंभ राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्च अधिक रहेंगे। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। अधिक परिश्रम के बावजूद सफलता संदिग्ध है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। लाभ की स्थिति में सुधार होगा। लंबी यात्रा पर जा सकते हैं।

मीन राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। धैर्यशीलता में कमी आएगी। सेहत का ध्यान रखें। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। किसी सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं।

Next Story