Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

Dinesh Karthik Comeback : उधर मुरली विजय ने लिया संन्यास, इधर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हुई दिनेश कार्तिक की एंट्री, लम्बे समय बाद अब दर्शकों को करेंगे एंटरटेन

naveen sahu
7 Feb 2023 4:50 PM GMT
Dinesh Karthik Comeback
x

रायपुर। Dinesh Karthik Comeback : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरूआत 9 फरवरी से होने जा रही है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाएगा। इसी बीच दिनेश कार्तिक को लेके बड़ी खबर आई है। टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) सोशल …

Dinesh Karthik Comeback

रायपुर। Dinesh Karthik Comeback : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरूआत 9 फरवरी से होने जा रही है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाएगा। इसी बीच दिनेश कार्तिक को लेके बड़ी खबर आई है। टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) सोशल मीडिया पर 2 फ़रवरी को ट्वीट किया है कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिर से डेब्यू करने जा रहे हैं।

दिग्गज विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने 2 फ़रवरी को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है। जिसमें Dinesh Karthik लिखा है कि, “भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैंने अपना टेस्ट डेब्यू किया है। और अब ये दोबारा होने जा रहा है।” कार्तिक के इस ट्वीट को लोगों ने अलग-अलग अंदाजे लगाने शुरू कर दिए।

Read More : Video : मुरली विजय के सामने फैन्स ने लगाए दिनेश कार्तिक के नारे, Live मैच के दौरान हाथ जोड़ने को हो गए मजबूर, देखे वीडियो

आपको बता दें दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बल्कि कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा बनने जा रहे हैं। कार्तिक ने ट्वीट में इस बात की जानकारी दी है कि वो कुछ दिनों में शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान कमेंट्री करते नजर आएंगे।

37 साल के हो चुके विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए अपना डेब्यू धोनी से भी पहले 2004 में वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था।अपने डेब्यू मैच में कार्तिक कुछ खास नहीं कर पाए थे दोनों पारियों को मिला के उन्होंने कुल 14 रन बनाए थे।

26 टेस्ट मुकाबलों में उन्होंने एक शतक जड़ते हुए 1025 रन बनाए हैं। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में उनके नाम 1752 रन है, जोकि उन्होंने 79 पारियों में जड़े हैं। वहीं, टी20 के 60 मुकाबलों में उनके बल्ले से 686 रन निकले हैं। बता दें इससे पहले कार्तिक पिछले साल इंग्लैंड में हुई सीरीज के दौरान कमेंटेटर की भूमिका निभा चुके हैं। वहीं आपकों बता दें कि भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत इन दिनों चोटिल चल रहे हैं.

Next Story