Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

Fine on Food Blogger : फूड ब्लॉगर लड़की ने कर दी सारी हदें पार! लगा लाखों का जुर्माना, जानें वजह...

naveen sahu
31 Jan 2023 9:11 AM GMT
Fine on Food Blogger
x

नई दिल्ली। Fine on Food Blogger : एक चीनी फ़ूड ब्लॉगर को लाखों का जुर्माना चुकाना पड़ा। दरअसल खाने से जुड़े वीडियो पोस्ट करने वाली एक लड़की ने सारी हदें पार कर दी हैं, जिसके बाद उस पर 19 हजार डॉलर (करीब 15 लाख रुपये) का फाइन लगा है। आरोपी लड़की का नाम जिन है …

Fine on Food Blogger

नई दिल्ली। Fine on Food Blogger : एक चीनी फ़ूड ब्लॉगर को लाखों का जुर्माना चुकाना पड़ा। दरअसल खाने से जुड़े वीडियो पोस्ट करने वाली एक लड़की ने सारी हदें पार कर दी हैं, जिसके बाद उस पर 19 हजार डॉलर (करीब 15 लाख रुपये) का फाइन लगा है। आरोपी लड़की का नाम जिन है और वह पेशे से चीन की फूड ब्लॉगर है। उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था।

read more : Avoided Foods During Winter : ठंडी में भूलकर ना करें इन 6 चीज़ों का सेवन, बनी रहेगी सही सेहत, वरना झेलना पड़ सकता है नुकसान!

इसमें वो अपने ही साइज की एक बड़ी सफेद शार्क को पकाती है और फिर उसे खा जाती है. जिन पर आरोप है कि उसने मछली को गैर कानूनी तरीके से खरीदा और फिर पकाकर खा गई। ये मामला तब सामने आया, जब जुलाई में जिन ने अपने अकाउंट से टिकटॉक पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो में वो छह फुट लंबी सफेद शार्क को पकाकर खाती हुई नजर आ रही है।

Fine on Food Blogger : वीडियो में देखा जा सकता है कि जिन पहले एक फल खाती है, जो उसे पसंद नहीं आता. इसके बाद वो मछली पकाने के लिए सब्जियां काटती है. फिर कढ़ाई में एक बड़ी मछली को डाल देती है। वीडियो के आखिर में कई लोग इस मछली को खाते हुए दिखाई देते हैं। जिन ने शुरुआत में दावा किया था कि उसने चीन के नानचोंग शहर की एक दुकान से इस शार्क को 1141 डॉलर (करीब 93 हजार रुपये) में खरीदा था।

हालांकि शनिवार को सामने आई रिपोर्ट्स में अधिकारियों ने कहा कि उन्हें डीएनए टेस्टिंग से पता चला है कि ये मांस बड़ी सफेद शार्क का है। इसे खाकर फूड ब्लॉगर ने चीन के वाइल्ड एनिमल प्रोटेक्शन लॉ को तोड़ा है। इसके तहत कुछ वन्यजीव की प्रजातियों के कमर्शियल व्यापार पर रोक लगी हुई है। इस जुर्माने के साथ ही पुलिस ने दो लोगों को पकड़ा भी है।

Next Story