Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

CG Crime News : कांग्रेस नेता की हत्या मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, शूटर को किया गिरफ्तार, आरोपी ने किया ये बड़ा खुलासा...

naveen sahu
30 Jan 2023 3:12 PM GMT
CG Crime News
x

बिलासपुर। CG Crime News : कांग्रेस के संयुक्त महामंत्री संजू त्रिपाठी के हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली हैं। बीते 14 दिसंबर को सकरी थाना क्षेत्र के बाईपास पर गोली मारकर हत्या करने वाले शूटर्स के 1 साथी को पुलिस ने पकड़ा है। मामले में संजू के पिता, भाई, भाई की पत्नी, …

CG Crime News

बिलासपुर। CG Crime News : कांग्रेस के संयुक्त महामंत्री संजू त्रिपाठी के हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली हैं। बीते 14 दिसंबर को सकरी थाना क्षेत्र के बाईपास पर गोली मारकर हत्या करने वाले शूटर्स के 1 साथी को पुलिस ने पकड़ा है। मामले में संजू के पिता, भाई, भाई की पत्नी, मुंह बोले जीजा, बहन की पूर्व में ही गिरफ्तारी हो चुकी है। अब शूटर के एक साथी को उत्तर प्रदेश की एटीएस ने पकड़कर बिलासपुर पुलिस के हवाले किया है।

आज एसएसपी पारुल माथुर ने बिलासा गुड़ी में पूरे मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि संजू त्रिपाठी के हत्याकांड का षड्यंत्र रचने वाले उसके रिश्तेदारों समेत कई आरोपियों को तो पुलिस ने पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पर हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटर्स व उनकी साथियों की तलाश जारी थी।

इसके लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस से भी संपर्क कर शूटर्स की गिरफ्तारी के लिए मदद मांगी थी। साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस से समन्वय स्थापित कर आरोपियों की तलाश हेतु हरसंभव कोशिश कर रही थी। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की एटीएस ने प्रकरण के आरोपी प्रशीन गुप्ता को पकड़ कर बिलासपुर पुलिस से संपर्क किया, जिस पर एसएसपी के निर्देश पर बिलासपुर पुलिस की एक टीम ने लखनऊ जा कर आरोपी प्रशीन गुप्ता को हिरासत में ले लिया। उसे छत्तीसगढ़ लाकर पूछताछ करने में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए।

आरोपी प्रशीन गुप्ता ने पूछताछ करने पर बताया कि तकरीबन 5 से 6 माह पूर्व उसकी पहचान बनारस के विनय द्विवेदी उर्फ गुरु जी उर्फ वासु से हुई थी। प्रशीन को पैसों की जरूरत थी। विनय द्विवेदी ने उसे कहा कि बिलासपुर जाकर एक काम करने के एवज में तुमको 1 लाख रुपये मिलेगा। पैसों की लालच में 9 दिसंबर को बिलासपुर आ कर प्रेम श्रीवास नाम के व्यक्ति से मिला। उसके साथ विनय द्विवेदी बस में बैठकर बिलासपुर तिफरा स्थित नया बस स्टैंड में आया। उन्हें प्रेम श्रीवास वहां लेने आया था।

दोनों उसे बिलासपुर के अमेरी में स्थित कपिल त्रिपाठी के घर लेकर गए। कपिल के घर में दानिश अंसारी व बनारस निवासी एजाज अंसारी उर्फ सोनू पहले से ही मौजूद थे। 11 दिसंबर को बनारस निवासी पप्पू दाढ़ी नाम का व्यक्ति भी कपिल त्रिपाठी के घर बिलासपुर आया 11 दिसंबर के ही रात 8:00 बजे कपिल त्रिपाठी ने सभी लोगों को मीटिंग लिया और बताया कि वह अपने भाई संजीव त्रिपाठी से बहुत परेशान है इसलिए उसकी हत्या करवाना चाहता है संजीव त्रिपाठी के पास तीन पिस्टल और 20 कारतूस थे उसी से संजू की गोली मारकर हत्या के लिए उसने बाकी लोगों को बोला।

Read More : CG Crime : टूरिस्ट से लूटपाट करने वाले नाबालिग सहित चार आरोपी गिरफ्तार, चाकू की नोक पर देते थे वारदात को अंजाम…

14 दिसंबर को दोपहर कपिल त्रिपाठी के घर सभी बैठे थे तभी करीब 3 बजे कपिल त्रिपाठी के पास फोन आया और फोन करने वाली व्यक्ति ने बताया कि संजू त्रिपाठी अपने फार्म हाउस साढ़े तीन बजे निकलेगा। तब सभी लोग अलग-अलग चार गाड़ी में सवार होकर कपिल त्रिपाठी के फार्म हाउस के पास जाने के लिए निकले। आरोपी प्रशीन गुप्ता अमन गुप्ता की सफेद स्विफ्ट डिजायर कार में था।

इस गाड़ी को संजू व कपिल का मुंह बोला जीजा भरत तिवारी चला रहा था। उनके साथ आशीष तिवारी व राजेश ठाकुर बैठे थे। तथा नीले रंग की एक पुरानी बलेनो कार को विनय द्विवेदी चला रहा था। कार में शूटर्स बंदूक और कारतूस से लैस होकर बैठे थे तभी सकरी बाईपास में दानिश के पास फोन आया कि संजू त्रिपाठी की गाड़ी एमजी हेक्टर सफेद रंग की जिसमें लाल रंग का बोर्ड लगा है,उसी में बैठ कर संजू आ रहा है। करीबन 4:10 को जब संजू आया और स्पीड स्पीड ब्रेकर के पास गाड़ी की रफ्तार कम की तो उसकी गाड़ी के सामने गाड़ी अड़ा कर गोली मारकर फरार हो गए।

एसएसपी पागल माथुर ने खुलासा करते हुए बताया कि प्रशीन गुप्ता मामले की अहम कड़ी है। और वह शूटर्स के साथ हत्या के षड्यंत्र में शामिल भी रहा था, उससे पूछताछ में हत्याकांड को अंजाम देने वाले पांचों शूटरों के स्पष्ट नाम वह पते पुलिस को मिल गए हैं। पुलिस जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लेगी।

गिरफ्तार आरोपी का नाम प्रशीन गुप्ता पिता प्रमोद गुप्ता उम्र 27 वर्ष निवासी ईस्टर्न बाजार मुगल सराय थाना मुगलसराय कोतवाली जिला चंदौली उत्तर प्रदेश। फरार शूटर्स के नाम: 32 वर्षीय दानिश अंसारी निवासी बनारस 35 वर्षीय एजाज अंसारी निवासी बनारस 23 वर्षीय विनय द्विवेदी उर्फ गुरुजी निवासी मानिकपुर उत्तर प्रदेश 38 वर्षीय पप्पू दाढ़ी निवासी बनारस ताबीज अंसारी निवासी बनारस।

Next Story