Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Crime : टूरिस्ट से लूटपाट करने वाले नाबालिग सहित चार आरोपी गिरफ्तार, चाकू की नोक पर देते थे वारदात को अंजाम...

Rohit Banchhor
30 Jan 2023 2:15 PM GMT
CG Crime
x

बिलासपुर। CG Crime जिले के रतनपुर धार्मिक और पर्यटन नगरी है। जिससे यहां बड़ी संख्या में पर्यटक घुमने आते है। इन्हीं पर्यटकों से लूटपाट करने वाले नाबालिग सहित चार आरोपियों को रतनपुर पुलिस की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो मोटरसाइकिल, 4 मोबाइल और तीन …

CG Crime

बिलासपुर। CG Crime जिले के रतनपुर धार्मिक और पर्यटन नगरी है। जिससे यहां बड़ी संख्या में पर्यटक घुमने आते है। इन्हीं पर्यटकों से लूटपाट करने वाले नाबालिग सहित चार आरोपियों को रतनपुर पुलिस की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो मोटरसाइकिल, 4 मोबाइल और तीन चाकू जब्त किया है।

Read More : CG Crime : लग्जरी कार से लाखों रूपए का गांजा तस्करी करते तीन गिरफ्तार, 100 किलो गांजा जब्त…

बता दें कि 22 जनवरी को ग्राम अकलतरी में रहने वाला धर्म प्रकाश पारकर भैसाझार डैम घूमने गया था, जब वह दोपहर करीब 2 बजे अपने घर लौट रहा था तो सुनसान रास्ते में नीले रंग की बाइक में सवार तीन बदमाशों ने उसे रोका और चाकू की नोक पर उसकी जेब में मौजूद 600 और मोबाइल लूट लिया। लूट की घटना से धर्म प्रकाश इतना सहम गया कि पुलिस के पास जाने की हिम्मत तक नहीं जुटा पाया। लेकिन जब कुछ लोगों ने उसका हौसला बढ़ाया तो उसने 28 जनवरी को इसकी शिकायत रतनपुर थाने में की।

CG Crime

पुलिस ने संदेह के आधार पर पूर्व में चोरी और लूटपाट के आरोपियों की तलाश शुरू की। इसी क्रम में भैरव बाबा मंदिर के पास पहाड़ी के नीचे झोपड़ी में रहने वाले राजा सारथी को हिरासत में लेने पुलिस उसके ठिकाने पर पहुंची। पुलिस को देखकर राजा सारथी भागने लगा था। इससे पुलिस का शक और बढ़ गया। घेराबन्दी कर उसे पकड़ा गया। पूछताछ में उसने बताया कि उसने अपने साथी जेन्जराडीह निवासी धनजीर शिकारी, जूना शहर रतनपुर निवासी संतोष नेताम और एक नाबालिक के साथ मिलकर 22 जनवरी की दोपहर जूना शहर मेंड्रा पारा के जंगल में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था।

Read More : CG Crime : सूने दो मंजिला मकान में चोरो ने बोला धावा, जेवर सहित 14 लाख के सामान पार…

उसी दिन शाम को इन लोगों ने चाकू की नोक पर एक और व्यक्ति को लूटा था। उससे भी मोटर साइकिल, दो मोबाइल और 170 लूटे गए थे। इन्हीं लोगों ने 27 और 28 तारीख की दरम्यानी रात भी बिलासपुर सब्जी मंडी रोड झूलेलाल भवन के पास एक और व्यक्ति से उसका मोबाइल लूट लिया था। इन लोगों ने लूट में हासिल नगदी रकम खर्च कर डाली थी लेकिन इनसे लूटा हुआ मोबाइल, लूट का मोटर साइकिल और घटना में इस्तेमाल बाइक पुलिस ने बरामद किया है। साथ ही 3 चाकू भी बरामद कर लिया गया है, जिसे दिखाकर ये लोगों को डराया करते थे। इस मामले में पुलिस ने धनजीर शिकारी, राजा सारथी, संतोष नेताम और नाबालिक को पकड़ा है।

Next Story