Vastu tips : करियर में नही मिल रही तरक्की, तो अपनाएं ये आसान वास्तु टिप्स, चढ़ने लगेंगे सफलता की सीढ़ी…

Vastu tipsVastu tips :  वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है, इसी प्रकार करियर हम सभी के जीवन का बहुत ही अहम हिस्सा है। हमारा आने वाला जीवन कैसा होगा इसके निर्धारण में करियर बेहद अहम रोल अदा करता है। करियर में अच्छा प्रदर्शन करना और निरंतर आगे बढ़ना सभी की इच्छा होती है। लेकिन कई बार कठिन परिश्रम करने के बाद भी आपको उसका फल नहीं मिलता। जिसकी वजह से लोगों को शारीरिक व मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जिसकी मदद से आप अपने करियर में तरक्की पा सकते हैं।

 

1. लैपटॉप और स्मार्टफोन पर काम करते वक्त उनका उचित दिशा में होना बेहद जरूरी है। वास्तु शास्त्र के अनुसार प्रयोग में आने वाले सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का दक्षिण- पूर्व दिशा में होना लाभकारी माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार लैपटॉप और स्मार्टफोन का चार्जर को इस तरह से रखें कि वह दिखाई न दें।

2. काम करते वक्त हम किस तरह से बैठते हैं यह हमारा काम करने के मूड को निर्धारित करता है। काम करते समय पैरों को एक दूसरे पर चढ़ा कर न बैठें। ऑफिस में काम करते समय बड़ी कुर्सी पर बैठे जिसका पिछला हिस्सा आपकी पीठ से ऊपर तक हों। करियर में तरक्की पाने के लिए कार्यक्षेत्र में संतुलित और अनुशासन में व्यवहार करना बेहद जरूरी है।

READ MORE : Avneet kaur Hot Photos : डिनर डेट पर अवनीत कौर की दिखी सिजलिंग अदाएं, ब्लैक ड्रेस में बिखेरा हुस्न का जलवा,  फैंस ने बांधे तारीफों के पुल 

3. कोरोना महामारी के दौरान लोगों को घर से काम करने की सलाह दी गई। जिसके बाद से वर्क फ्रॉम होम न्यू नार्मल बनता चला गया। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप घर से काम करे हैं तो अपने घर में एक छोटी सी जगह को अपने ऑफिस की तरह बना लें। एक छोटी डेस्क और एक आरामदायक कुर्सी के साथ काम अपने घर को आप अपना मिनी ऑफिस बना सकते हैं। काम करने के लिए हमेशा आयताकार या वर्गाकार टेबल का चुनाव करें।

4. करियर में तरक्की पाने के लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार सोते समय सिर को हमेशा पूर्व दिशा में रखें। ऐसा करने से मानसिक शांति और ध्यान करने की क्षमता बढ़ती है।

5. वास्तु शास्त्र के अनुसार काम वर्क डेस्क पर बांस का पौधा व ठोस क्रिस्टल रखने से कार्य करने की क्षमता में वृद्धि होती है और करियर में उन्नति आती है।

 

 

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Back to top button