Vande Bharat Train : आज से देश में दौड़ेगी 8वीं वंदे भारत ट्रेन, प्रधानमंत्री दिखाएंगे हरी झंडी, इस दिन से शुरू होगी नियमित सेवा

Vande Bharat Train

सिकंदराबाद। Vande Bharat Train : आज से देश में 8वीं वंदेभारत ट्रेन दौड़ने वाली हैं। कुछ ही देर पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये तेलंगाना के सिकंदराबाद से आंध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम के बीच चलने वाली वंदेभारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार वंदे भारत ट्रेन की नियमित सेवा 16 जनवरी को शुरू होगी। टिकटों की बुकिंग शनिवार से शुरू हो गई है।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी और तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन नई रेलगाड़ी के उद्घाटन समारोह के दौरान सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहेंगे। दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने एक विज्ञप्ति में बताया कि विशाखापट्टनम-सिकंदराबाद एक्सप्रेस सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर विशाखापट्टनम से रवाना होगी और दोपहर दो बजकर 15 मिनट पर सिकंदराबाद पहुंचेगी।

Read More : VANDE BHARAT TRAIN IN CG : वंदे भारत ट्रेन की आज से बुकिंग हुई शुरू, रेलवे ने जारी किया शेड्यूल, राजनांदगांव में भी दिया गया स्टॉपेज, Bilaspur में यात्रियों एवं क्रू स्टाफ का होगा भव्य स्वागत…

एससीआर के मुताबिक सिकंदराबाद-विशाखापट्टनम ट्रेन (20834) दोपहर तीन बजे सिकंदराबाद से रवाना होगी और रात 11 बजकर 30 मिनट पर विशाखापट्टनम पहुंचेगी। यह ट्रेन दोनों दिशाओं से राजमुंद्री, विजयवाड़ा, खम्मम और वारंगल में रुकेगी। लगभग 700 किलोमीटर की दूरी कवर करते हुए यह तेलुगू भाषी राज्यों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को जोड़ने वाली पहली ट्रेन होगी। यह ट्रेन आंध्र प्रदेश में विशाखापट्टनम, राजमुंदरी और विजयवाड़ा और तेलंगाना में खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद स्टेशनों पर रुकेगी।

Back to top button