Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

VANDE BHARAT TRAIN IN CG : वंदे भारत ट्रेन की आज से बुकिंग हुई शुरू, रेलवे ने जारी किया शेड्यूल, राजनांदगांव में भी दिया गया स्टॉपेज, Bilaspur में यात्रियों एवं क्रू स्टाफ का होगा भव्य स्वागत...

Sharda Kachhi
10 Dec 2022 6:29 AM GMT
Vande Bharat Train
x

बिलासपुर। VANDE BHARAT TRAIN IN CG  देश की सबसे तेज चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के लिए रेलवे ने शेड्यूल जारी कर दिया है और इसकी बुकिंग भी शनिवार से शुरू हो जाएगी। रेलवे ने ट्रेन को राजनांदगांव में भी स्टॉपेज दिया है। 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागपुर रेलवे स्टेशन …

Vande Bharat Train

बिलासपुर। VANDE BHARAT TRAIN IN CG देश की सबसे तेज चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के लिए रेलवे ने शेड्यूल जारी कर दिया है और इसकी बुकिंग भी शनिवार से शुरू हो जाएगी। रेलवे ने ट्रेन को राजनांदगांव में भी स्टॉपेज दिया है। 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसी दिन शाम को ट्रेन के बिलासपुर पहुंचने पर स्वागत में रेलवे भी उत्सव मनाने की तैयारी में है।

इस दौरान यहां ग्रुप डांस के साथ ही कत्थक, कुचीपुड़ी, भरतनाट्यम, बीहू नृत्य जैसे रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। आयोजन में शामिल होने के लिए रेलवे ने भाजपा और कांग्रेस नेताओं को आमंत्रण भी भेजा है। बिलासपुर के जोनल स्टेशन में कोचिंग डिपो से तैयार होकर वंदे भारत ट्रेन को शुक्रवार को नागपुर के लिए रवाना किया गया। इससे पहले बुधवार देर रात ट्रेन बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंची थी। कोचिंग डिपो में रेलवे के अफसरों ने ट्रेन का परीक्षण किया। इस दौरान रेलवे के मैकेनिकल, इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ ही जोन महाप्रबंधक, डीआरएम सहित अन्य अधिकारियों ने ट्रेन का बारीकी से परीक्षण किया।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का नियमित परिचालन 12 दिसंबर से शुरू होगा। ट्रेन का शुभारंभ करने के लिए अधिकारिक कार्यक्रम जारी होने के साथ रेलवे ने टाइम-टेबल भी जारी कर दिया है। इस ट्रेन का नंबर 20825/20826 है और शनिवार से इसकी बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। नागपुर से छूट कर यह गाड़ी शाम को बिलासपुर स्टेशन पहुंचेगी। यहां स्टेशन में इस गाड़ी के प्रथम यात्रियों एवं क्रू स्टाफ का भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। रेलवे ने इस ट्रेन को राजनांदगांव में भी स्टॉपेज देने का फैसला लिया है।

Next Story