Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

अगर आपके पास है यह खास तरह का नोट तो आप कमा सकते हैं लाखों, जानें पूरी प्रक्रिया

vishal kumar
10 Jan 2023 3:52 AM GMT
अगर आपके पास है यह खास तरह का नोट तो आप कमा सकते हैं लाखों, जानें पूरी प्रक्रिया
x

नई दिल्ली। अगर आप घर बैठे बिना मेहनत के पैसा (earn money) कमाना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प (good option) साबित हो सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे नोटों (notes) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप लाखों की कमाई (earning millions) कर सकते हैं। इन दिनों …

नई दिल्ली। अगर आप घर बैठे बिना मेहनत के पैसा (earn money) कमाना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प (good option) साबित हो सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे नोटों (notes) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप लाखों की कमाई (earning millions) कर सकते हैं। इन दिनों पुराने नोटों व सिक्कों (old notes and coins) को ऑनलाइन बाजारों (online markets) के माध्यम से खरीदा व बेचा जा रहा है। ऑनलाइन बाजारों (online markets) में इन पुराने व एंटिक नोटों की खूब डिमांड हो रही है।

आज आपके लिए हम ऐसा ही एक तरीका ढूंढ कर लाए हैं जिससे आप बिना मेहनत किए मिनटों में लखपति बन सकते हैं। अगर आपके पास 786 नंबर वाला कोई 1, 5,10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये के नोट हैं तो आप घर बैठे रातों रात लखपति बन सकते हैं। आइए जानते हैं कि कैसे आप इन नोटों के कलेक्शन से जबरदस्त कमाई कर सकते हैं।

read more: प्रतिबंधों में राहत: अब प्रदेश में 100% क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल-कॉलेज-हॉस्टल, इन चीजों में भी मिली रियायतें, जानिए विस्तार से

आपको बता दें कि सरकार कई तरह के नोटों की छपाई बंद कर चुकी है। ऐसे में 1, 2, 5, 10 रुपये के खास नोट रेयर कैटेगरी में अब शामिल हो गए हैं। इन खास किस्म के नोटों की कई आॅनलाइन प्लेटफॉमर््स पर नीलामी की जा रही है। जिसके लिए लाखों रुपये की बोलियां लगाई जा रही हैं।

इस देश में न जाने कितने लोग हैं, जो 786 अंक को बहुत शुभ मानते हैं और ऐसे नोटों की तलाश करते रहते हैं, जिस पर यह अंक लिखा गया हो। इसके अलावा ये नोट गुलाबी रंग का होना चाहिए। साथ ही इस पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर भी होने चाहिए। जो लगातार 10 साल तक भारत के प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं।

ऑनलाइन नीलामी के लिए आपको अपने पास मौजूद इस खास किस्म के नोट की फोटो क्लिक करनी होगी। इसके बाद बोली लगाने वाली वेबसाइट पर खुद को विक्रेता के तौर पर रजिस्टर कराना होगा। फिर इस फोटो को साइट पर अपलोड करना होगा।

read more: सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को किया ख़ारिज, कहा- पॉक्सो एक्ट में स्किन टू स्किन कॉन्टैक्ट जरूरी नहीं…

इसके बाद खरीदने के इच्छुक लोग सीधे आपसे संपर्क कर लेंगे। उनसे बातचीत करके आप 2 रुपये खास किस्म के नोट की कीमत तय कर सकते हैं। साथ ही यह भी तय कर सकते हैं कि नोट की डिलीवरी किस तरह से और कहां पर की जाएगी?

(नोट : विभिन्न वेबसाइट और सूचनाओं माध्यमों से मिली जानाकारी के आधार पर इस खबर का प्रकाशन किया जा रहा है। इसका टीसीपी24 से कोई लेना देना नहीं है।)

Next Story