Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips for Plant : घर में लगाएं घास की तरह दिखने वाला ये चमत्कारी पौधा, चमक उठेगी सोई हुई किस्मत, चुंबक की तरह खिंची आएगी धन-दौलत और समृद्धि...

Sharda Kachhi
9 Jan 2023 2:39 AM GMT
Vastu Tips for Plant
x

Vastu Tips for Plant : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है, सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र को बहुत महत्ता दी गई है. कहा जाता है कि परिवार …

Vastu Tips for Plant

Vastu Tips for Plant : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है, सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र को बहुत महत्ता दी गई है. कहा जाता है कि परिवार की सुख-समृद्धि काफी हद तक वास्तु शास्त्र पर निर्भर करती है. जिन घरों में वास्तु का ध्यान नहीं दिया जाता है, वहां पर अक्सर नकारात्मक घटनाएं होती रहती हैं. घर में रखी दूर्वा घास भी किसी व्यक्ति की किस्मत चमका या बिगाड़ सकती है. आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में दूर्वा घास (Durva Plant) का पौधा लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. इस पौधे की देखभाल करने से परिवार में खुशहाली आती है और सुख-समृद्धि बढ़ती जाती है.

READ MORE : Vastu Tips For Hanging Copper Sun : घर के इस दिशा में लगाएं तांबे का सूरज, बनी रहेगी सुख-समृद्धि, सूर्य की तरह चमकने लगेगा किस्मत…

घरेलू कलह दूर करने में दूर्वा घास अहम भूमिका निभाती है. इसके लिए आपको दूर्वा घास को घर की दक्षिण पूर्व कोने में लगाना चाहिए. ऐसा करने परिवार के लोगों में प्यार बढ़ता है और आंतरिक कलह दूर हो जाती है.

पौधे की नियमित रूप से करें देखभाल

वास्तुविदों के मुताबिक घर में लगाया हुआ दूर्वा घास (Durva Plant) का पौधा जितना हरा-भरा होगा, परिवार में उतनी ही बरकत आती है. इसके लिए पौधे को नियमित रूप से पानी और खाद देते रहना चाहिए. साथ ही उसे थोड़ी धूप भी लगानी चाहिए.

इस कोण में लगाएं दूर्वा का पौधा

घर की आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए दूर्वा के पौधे को उसे ईशान कोण में लगाना चाहिए. आप चाहें तो उस पौधे को पास के किसी मंदिर में भी लगा सकते हैं. ऐसा करने से आमदनी बढ़ने और तरक्की के मार्ग खुलते हैं.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story