Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Today Weather Report : नहीं मिलेगी ठण्ड से राहत, बादल छंटते ही और सर्द हुआ मौसम, तापमान में लगातार गिरावट जारी...

Sharda Kachhi
8 Jan 2023 11:22 AM GMT
Today Weather Report
x

रायपुर : छत्तीसगढ़ में अभी मौसम सर्द बना रहेगा। मौसम विभाग ने साफ कहा है कि अभी अगले कुछ दिनों तक मौसम में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा। प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन लगातार जारी है । इसके कारण प्रदेश में दिनांक 8 जनवरी को मौसम शुष्क …

Today Weather Report

रायपुर : छत्तीसगढ़ में अभी मौसम सर्द बना रहेगा। मौसम विभाग ने साफ कहा है कि अभी अगले कुछ दिनों तक मौसम में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा। प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन लगातार जारी है । इसके कारण प्रदेश में दिनांक 8 जनवरी को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। प्रदेश में न्यूनतम तापमान ने गिरावट की अपनी चरम स्थिति पर पहुंच चुका है, अतः न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। 10 जनवरी तक यह स्थिति संभावित है। मौसम विभागे के मुताबिक प्रदेश में कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, जसपुर, पेंड्रा रोड, कवर्धा, दुर्ग तथा इससे लगे जिलों में एक दो पैकेट में शीतलहर चलने की संभावना है। प्रदेश के कुछ पैकेट में विरल से मध्यम घना कोहरा प्रातःकाल में बन सकता है ।

READ MORE : Suicide : फौजी के जवान पुत्र ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस जांच में जुटी…

वहीं मौसम वैज्ञानिक एपी चंद्रा के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त पूर्वी हवाओं के आगमन की वजह से सरगुजा और बिलासपुर संभागों के कई स्थानों कोहरा छाए रहने के साथ ठंड बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग नें अगलें 48 घंटे में शीत लहर की भी चेतावानी जारी की हैं। वहीं मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने ऑरेंज अलर्ट जारी होने को लेकर बताया कि ठंड के प्रभाव से सबसे ज्यादा उत्तर छत्तीसगढ़ के जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, सरगुजा, बलरामपुर, पेंडरा रोड व कोरबा जिला प्रभावित रहेगा। वहीं अगर बात राजधानी रायपुर समेत पूरे प्रदेश में ठंड बढ़ने के साथ कोहरा छाया रहेंगे।

Next Story