Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Earthquake : भूकंप के झटकों से डोली धरती, घरों से बाहर भागे लोग, रिक्टर स्केल पर मापी गई इतनी तीव्रता

naveen sahu
8 Jan 2023 8:22 AM GMT
Earthquake
x

हिंगोली। महाराष्ट्र के हिंगोली जिले में आज तड़के भूकंप के हल्के झटके (Earthquake) महसूस किए गए। जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि अभी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने ट्वीट किया कि भूकंप के झटके सुबह साढ़े चार बजे महसूस किए गए। …

Earthquake

हिंगोली। महाराष्ट्र के हिंगोली जिले में आज तड़के भूकंप के हल्के झटके (Earthquake) महसूस किए गए। जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि अभी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने ट्वीट किया कि भूकंप के झटके सुबह साढ़े चार बजे महसूस किए गए।

Read More : Earthquake News : दिल्ली-NCR में महसूस किए गए भूकंप के झटके, जम्मू में भी हिली धरती, रिक्टर स्केल पर 5.9 रही तीव्रता

जिला प्रशासन की आपदा प्रबंधन इकाई ने बताया है कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.6 थी। हालांकि भूकंप की तीव्रता कम होने के कारण किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। जानकारी के मुताबिक, हिंगोली जिले के वसमत, औंढा नागनाथ और कलमनुरी तालुका के करीब 40 से 50 गांवों में आज सुबह हल्का भूकंप आया। भूकंप तड़के सुबह साढ़े 4 बजे आया।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि भूकंप का केंद्र हिंगोली में 5 किमी गहराई में था। ज्ञात हो कि जिले में विशेष रूप से वासमत, कलमनुरी और औंढा नागनाथ तालुकों में पिछले 8 से 10 वर्षों से जमीन से आवाजें आ रही हैं। प्रशासन की ओर से कहा जा रहा है कि ये आवाजें सूक्ष्म भूमिगत हलचल के कारण आ रही हैं।

Next Story