Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Earthquake News : दिल्ली-NCR में महसूस किए गए भूकंप के झटके, जम्मू में भी हिली धरती, रिक्टर स्केल पर 5.9 रही तीव्रता

naveen sahu
5 Jan 2023 3:15 PM GMT
CG Earthquake
x

Earthquake News : दिल्ली-NCR में आज देर शाम भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। साथ ही जम्मू-कश्मीर की जमीन भी भूकंप के झटकों से डगमगा उठी। दिल्ली-एनसीआर में शाम 7 बजकर 57 मिनट पर ये झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.8 आंकी गई। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की …

Earthquake News : दिल्ली-NCR में आज देर शाम भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। साथ ही जम्मू-कश्मीर की जमीन भी भूकंप के झटकों से डगमगा उठी। दिल्ली-एनसीआर में शाम 7 बजकर 57 मिनट पर ये झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.8 आंकी गई।

रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई है। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में था। हालांकि, अभी किसी भी तरह के जानमाल की क्षति की खबर नहीं है। दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों में दहशत देखी गई। जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान में भी झटके महसूस किए गए। बता दें, हाल ही में दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे।

Read More : Earthquake News : भूकंप के झटकों से कांपी राजधानी समेत उत्तर भारत की धरती, आधी रात घरों से निकले लोग, 4 बच्चों समेत 6 की मौत…

बता दें कि राजधानी दिल्ली हुए उससे सटा एनसीआर भूकंप के लिहाज से संवेदनशील क्षेत्र में आता है। इन जगहों पर यदि ज्यादा तीव्रता वाले भूकंप के झटके आते हैं तो तबाही भी बड़े पैमाने पर होगी। बड़ी तबाही देखने को मिल सकती है। वैसे नुकसान की कल्पना करना भी मुश्किल होगा। यही कारण है कि, अब जब दिल्ली-एनसीआर में धरती इतनी तेज हिली है, तो वहां रहने वाले खौफजदा हैं। लगातार भूकंप के झटके अब उन्हें डराने लगे हैं।

Next Story