Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips For Rose Flower : गुलाब के फूल से जुड़ा होता है किस्मत का कनेक्शन, बस अपनाये यह सिंपल वास्तु टिप्स और अपने जीवन को बनाएं खुशबूदार और सुख समृद्धि से भरा हुआ...

Sharda Kachhi
7 Jan 2023 2:30 AM GMT
Vastu Tips For Rose Flower
x

Vastu Tips For Rose Flower : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है, हमारे जीवन में जिस तरह पेड़े-पौधों का महत्व है, उसी तरह फूलों का भी विशेष …

Vastu Tips For Rose Flower

Vastu Tips For Rose Flower : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है, हमारे जीवन में जिस तरह पेड़े-पौधों का महत्व है, उसी तरह फूलों का भी विशेष महत्व होता है. घर को महकाने से लेकर भगवान की पूजा-पाठ में फूलों का उपयोग होता है. प्रकृति में विभिन्न प्रकार के फूल होते हैं, जिसमें सबसे अधिक महत्व गुलाब के फूल का होता है. यूं तो गुलाब के फूल को प्रेम व स्नेह का प्रतीक माना जाता है, लेकिन वास्तु शास्त्र में गुलाब के फूल को सुख-समृद्धि व भाग्य से जोड़ा गया है. वास्तु शास्त्र में गुलाब के फूल के ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो जीवन को सरल बनाने में मदद करते हैं. तो चलिए जानते हैं गुलाब से जुड़े ऐसे ही कुछ विशेष उपाय.

गुलाब के फूल के उपायअगर कोई व्यक्ति जीवन में आर्थिक तंगी से परेशान है तो उसके लिए गुलाब का फूल बेहद कारगर साबित हो सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, शाम में आरती के समय एक गुलाब के फूल पर कपूर रखकर जलाएं और उसे मां भगवती को अर्पित करें. इससे आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी. इसी तरह शुक्रवार के दिन मां दुर्गा को पान में पांच गुलाब की पंखुड़ियां रखकर अर्पित करें, इससे शीघ्र ही पैसों की किल्लत दूर हो जाएगी.

READ MORE : Vastu Tips : क्या आपने भी घर में रखा मोर पंख, पर हो सकता है ये बड़ा नुकसान, जानिये क्या कहता है वास्तु शास्त्र…

सुख-समृद्धि के लिए उपायवास्तु शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार को मां लक्ष्मी जी के मंदिर जाकर लाल गुलाब अर्पित करना शुभ फलदायी होता है. अगर ऐसा 11 शुक्रवार कर करते हैं तो घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और व्यापार में लाभ होने लगता है.

वहीं, किसी भी तरह के संकट से बचने के लिए शनिवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर व तेल और चोला अर्पित करें. उसके बाद गुलाब के फूलों की भी माला पहनाएं और प्रसाद के रूप में मूंग के लड्डू का भोग लगाएं और वितरण भी करें. यह उपाय आपको 7 शनिवार तक करना होगा. इससे सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने के साथ सभी दुख दूर होंगे.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story