Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips For Camphor : कपूर का एक छोटा-सा टुकड़ा, करता है बड़ा कमाल, बस करें ये उपाय, हो जायेंगे मालामाल...

Sharda Kachhi
24 Dec 2022 2:24 AM GMT
Vastu Tips For Camphor
x

Vastu Tips For Camphor : वास्तु शास्त्र में विश्वास रखने वालों के लिए हर चीज मायने रखती है हर छोटी से बड़ी चीजों का रखरखाव उनके लिए काफी महत्वपूर्ण होता है, हिन्दू धर्म में पूजा और धार्मिक कार्यों में कपूर का विशेष महत्व है. पूजा के साथ-साथ आरती में भी कपूर का इस्तेमाल किया जाता …

Vastu Tips For Camphor

Vastu Tips For Camphor : वास्तु शास्त्र में विश्वास रखने वालों के लिए हर चीज मायने रखती है हर छोटी से बड़ी चीजों का रखरखाव उनके लिए काफी महत्वपूर्ण होता है, हिन्दू धर्म में पूजा और धार्मिक कार्यों में कपूर का विशेष महत्व है. पूजा के साथ-साथ आरती में भी कपूर का इस्तेमाल किया जाता है. कहते हैं कि कपूर जलाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. वहीं, देवी-देवता भी प्रसन्न होते हैं. पूजा के दौरान कपूर का इस्तेमाल घर में सकारात्मक ऊर्जा और शांति लाता है. ज्योतषि शास्त्र के अनुसार कपूर का इस्तेमाल पूजा के साथ-साथ कई उपायों में भी किया जाता है, जो कि बहुत ही लाभकारी सिद्ध होते हैं.

ज्योतिष के अलावा वास्तु में भी कपूर के कई खास उपायों का जिक्र किया गया है. छोटा सा कपूर बड़े कमाल का है. वास्तु जानकारों के अनुसार कपूर का इस्तेमाल करके घर के कई वास्तु दोषों को दूर किया जा सकता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति के जीवन में चल रही परेशानियों को दूर करने के लिए भी कपूर को कई तरह से प्रयोग में लाया जा सकता है. आइए जानते हैं कपूर के इन उपायों के बारे में.

READ MORE : Vastu Tips : अगर नहीं मिल रहा काम में प्रमोशन, तो घर के इस दिशा में लगाएं दूर्वा प्लांट, भगवान गणेश जल्द होंगे प्रसन्न, मिलेगी काम में प्रगति…

वास्तु अनुसार कपूर के उपाय-

मन को शांत रखने के लिए

वास्तु एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं, तो जेब में या फिर अपने पर्स में कपूर रखकर निकलें. ऐसा करने से व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है. साथ ही, अगर आप किसी बात को लेकर परेशान रहते हैं, तो इससे मन भी शांत रहता है.

आर्थिक संकट से मुक्ति के लिए

अगर आप काफी लंबे समय से आर्थिक रूप से परेशान चल रहे हैं और आपकी हालत दिन-प्रतिदिन बिगड़ रही है. पैसा होने के बाद भी आपके हाथ में टिक नहीं पा रहा है,तो रुमाल में कूपरा का टुकड़ा बांधकर रख लें. इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

पति-पत्नी के बीच रिश्तों में मिठास के लिए

अगर पति-पत्नी के बीच तनाव चल रहा है और बिना किसी बात पर लड़ाई-झगड़े बने रहते हैं, तो ऐसे में कपूर का एक छोटा-सा टुकड़ा अपने पास हमेशा रखें. ऐसा करने से शुक्र देव की कृपा आप पर बनी रहेगी. साथ ही, पति-पत्नी के बीच रिश्तों में मेलजोल और मिठास बढ़ेगा.

वास्तु दोष दूर करने के लिए

अगर आपके घर में वास्तु दो उत्पन्न हो रहे हैं. और घर में बिना कुछ बदलाव किए इनसे छुटकारा पाना चाह रहे हैं, तो घर के कोने में कपूर के टुकड़े रख दें. कपूर वास्तु दोष को दूर करने में बहुत कारगार माना गया है.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट या ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story