Begin typing your search above and press return to search.
Article

Vastu Tips : अगर नहीं मिल रहा काम में प्रमोशन, तो घर के इस दिशा में लगाएं दूर्वा प्लांट, भगवान गणेश जल्द होंगे प्रसन्न, मिलेगी काम में प्रगति...

Sharda Kachhi
17 Dec 2022 9:23 AM GMT
Vastu Tips : अगर नहीं मिल रहा काम में प्रमोशन, तो घर के इस दिशा में लगाएं दूर्वा प्लांट, भगवान गणेश जल्द होंगे प्रसन्न, मिलेगी काम में प्रगति...
x

Vastu Tips : हिंदू धर्म में पेड़-पौधे और फूलों का खास महत्व है. कहते हैं कि देवी-देवताओं को उनके प्रिय फूल अर्पित किए जाएं या फिर पेड़-पौधे की पूजा जाए, तो वे जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. बुधवार के दिन गणेश जी को दूर्वा अर्पित करने का विधान …

Vastu Tips : हिंदू धर्म में पेड़-पौधे और फूलों का खास महत्व है. कहते हैं कि देवी-देवताओं को उनके प्रिय फूल अर्पित किए जाएं या फिर पेड़-पौधे की पूजा जाए, तो वे जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. बुधवार के दिन गणेश जी को दूर्वा अर्पित करने का विधान है।

ज्योतिष अनुसार अगर आप भगवान गणेश की कृपा घर में बनाए रखना चाहते हैं, तो उन्हें दूर्वा अर्पित करने के साथ-साथ घर के एक कोने में लगा भी सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगा दूर्वा का पौधा सुख-समृद्धि लाता है. दूर्वा लगाने से पहले इसकी सही दिशा और इससे जुड़े नियमों के बारे में जानना जरूरी है।

करें ये उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार कोई भी चीज अपना सकारात्मक परिणाम तभी दिखाती है, जब उसे एक निश्चित दिशा में लगाया जाए. दूर्वा हमेशा पूर्व दिशा की ओर लगाई जाती है. इससे भगवान गणेश जल्द प्रसन्न होते हैं. इसके अलावा घर की उत्तर दिशा में भी इसे लगाया जा सकता है.।

– बता दें कि घर की दक्षिण दिशा में भूलकर भी दूर्वा का पौधा नहीं लगाना चाहिए. इससे व्यक्ति को न सिर्फ आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है, बल्कि घर में अशांति का माहौल बना रहता है.

– मान्यता है कि दूर्वा का पौधा कभी भी खिड़की पास नहीं लगाना चाहिए.कहते हैं कि दूर्वा का पौधा सौभाग्य लगाता है. ऐसे में इसे खिड़की के पास रखने से घर में नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story