Begin typing your search above and press return to search.
Corona Cases

Corona Alert : कोरोना का बढ़ रहा खतरा! स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को लिखी चिट्ठी, दिए ये अहम निर्देश...

naveen sahu
24 Dec 2022 11:00 AM GMT
Corona Alert : कोरोना का बढ़ रहा खतरा! स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को लिखी चिट्ठी, दिए ये अहम निर्देश...
x

नई दिल्ली। Corona Alert : कोरोना के बढ़ाते मामले को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को चिट्ठी लिखकर ऑक्सीजन सप्लाई और PSA ऑक्सीजन प्लांट्स के रखराव करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मंडाविया ने कहा कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों …

नई दिल्ली। Corona Alert : कोरोना के बढ़ाते मामले को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को चिट्ठी लिखकर ऑक्सीजन सप्लाई और PSA ऑक्सीजन प्लांट्स के रखराव करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मंडाविया ने कहा कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर अनिवार्य किया जाएगा। भारत आने के बाद यदि कोई यात्री पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे क्वारंटाइन किया जाएगा।

Read More : Job Alert: कोल इंडिया में निकली बम्पर भर्ती, खनन, सिविल, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेली कम्यूनिकेशन में इंजीनियर युवाओं लिए सुनहरा मौका, 80 हजार तक होगा सैलरी…

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों को चिट्ठी लिखकर अलर्ट किया है कि अपने-अपने राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट की सप्लाई सुनिश्चित करें। केंद्र ने अपने लेटर में कहा, “देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेहद धीमी है और स्थिति काबू में है। इसके बावजूद हमें आने वाली चुनौती के लिए पहले से ही तैयार रहना चाहिए। ”

राज्य सरकारों को निर्देश दिए गए हैं कि वो अपने राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट चेक करें कि वह सभी फंक्शनल हों और उनकी मॉक ड्रिल समय समय पर शुरू कर दें। लिक्विड ऑक्सीजन की सप्लाई भी सुनिश्चित करने को कहा गया है। स्वास्थ्य सुविधाओं में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता और उनकी रिफिलिंग के लिए निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है ।

Next Story