Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Mathura : अब नहीं कर पाएंगे बांकेबिहारी के दर्शन, मंदिर प्रशाशन ने जारी की एडवाइजरी, जानें क्या वजह...

Sharda Kachhi
20 Dec 2022 9:10 AM GMT
Mathura
x

मथुरा : वृंदावन के ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर में हर दिन हजारों की संख्या में भक्त अपने आराध्य के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। भक्तों की भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने नए साल पर मंदिर में आने वाले भक्तों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि 25 दिसंबर से …

Mathura

मथुरा : वृंदावन के ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर में हर दिन हजारों की संख्या में भक्त अपने आराध्य के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। भक्तों की भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने नए साल पर मंदिर में आने वाले भक्तों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि 25 दिसंबर से पांच जनवरी तक मंदिर में बड़ी संख्या में भक्तों के आने की संभावना है। ऐसे में बच्चे, बुजुर्ग और बीमार ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन करने न आएं।

एडवाइजरी के अनुसार दिसंबर के अंतिम दिनों में 25 दिसंबर से पांच जनवरी तक मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ेगी। ऐसे में श्रद्धालु मंदिर प्रबंधन और प्रशासन द्वारा बनाई गई रूट व्यवस्था का पालन करें। मंदिर प्रशासन ने अपील की है कि इस दौरान बच्चे, बुजुर्गों और बीमार लोगों को मंदिर में न लाएं। जूते-चप्पल अपनी गाड़ियों व अन्य जगहों पर ही उतारकर आएं। एडवाइजरी में बांके बिहारी के मंदिर में जेब कतरों से सावधान रहने की बात भी कही गई है।

ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर में वैसे तो भक्तों की भीड़ हमेशा ही रहती है लेकिन खास दिनों जैसे होली, जन्माष्टमी, दिवाली और नए वर्ष पर तो यहां पैर रखने की जगह नहीं होती है। वीकेंड में भी हजारों भक्त वृंदावन पहुंचते हैं। नए वर्ष के महज चंद दिन बचे हैं, ऐसे में मंदिर प्रबंधन ने भीड़ के मद्देनजर भक्तों को सलाह दी है।

READ MORE : Big News : भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ी एक और पूल, दो हिस्सों में बट उद्घाटन से पहले ही ले लिया जल समाधि, देखें वीडियों…

गाइडलाइन का पालन करने की अपील
मंदिर प्रबंधक मुनीष शर्मा ने अपील की है भीड़ के कारण लोगों को दिक्कत हो सकती है। इसलिए गाइडलाइन का पालन करें। अगर कुछ संदिग्ध नजर आए या लावारिस वस्तु मिले तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें। बांकेबिहारी पुलिस चौकी पर मंदिर प्रशासन की ओर से द्वारा खोया-पाया केंद्र बनाया गया है।

यह भी कहा गया है एडवाइजरी में
- श्रद्धालु पुलिस और प्रबंधन की गाइडलाइन के अनुसार रूट व्यवस्था का पालन करें।
- भीड़ के दिनों में श्रद्धालु कीमती सामान लेकर न पहुंचें।
- मंदिर प्रबंधन द्वारा एंट्री प्वाइंटों पर बनाए जूताघरों में जूते व सामान रखकर ही मंदिर आएं।
- मंदिर में दर्शन के बाद न तो मंदिर में रुकें और न ही रास्ते में कहीं रुकें।

Next Story