Begin typing your search above and press return to search.
Bihar

Big News : भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ी एक और पूल, दो हिस्सों में बट उद्घाटन से पहले ही ले लिया जल समाधि, देखें वीडियों...

Sharda Kachhi
20 Dec 2022 5:19 AM GMT
Big News
x

बेगूसराय, Big News : बिहार (Bihaar) में अब पुल (Polol) )के गिरने और चोरी होने के मामले आम हो गए हैं. बिहार में पुल के गिरने का नया मामला बेगूसराय (Begusaray) से आया है जहां बूढ़ी गंडक नदी (budhi gandak river) पर बना पुल उद्घाटन (Inauguration) से पहले ही धाराशायी हो गया और नदी के …

Big News

बेगूसराय, Big News : बिहार (Bihaar) में अब पुल (Polol) )के गिरने और चोरी होने के मामले आम हो गए हैं. बिहार में पुल के गिरने का नया मामला बेगूसराय (Begusaray) से आया है जहां बूढ़ी गंडक नदी (budhi gandak river) पर बना पुल उद्घाटन (Inauguration) से पहले ही धाराशायी हो गया और नदी के पानी में समा गया. हालांकि, राहत रही कि इस हादसे किसी को चोट नहीं आई. लेकिन पुल के गिरने के साथ ही नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार (Government) के काम को लेकर सवाल उठने लगे हैं. भ्रष्टाचार (Corruption) के प्रति उनकी नीति पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

इस पुल के गिरने से दो दिन पहले ही लोगों की इस पर आवाजाही को बंद कर दिया गया था. दरअसल, इस पुल में दरार दिख रही थी जिसके बाद लोगों के इसके इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई थी. बेगूसराय के डीएम ने बताया कि पुल को उपयोग के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था. उन्होंने बताया कि पुल गिरने के कारणों की जांच की जा रही है।

View this post on Instagram

A post shared by TCP24 NEWS (@tcp24news)

5 साल में नहीं बन सका ये पुल

इस पुल की कहानी बेहद दिलचस्प है. ये एक हाईलेवल आरसीसी पुल था जिसके निर्माण की शुरुआत साल 2016 में हुई थी. इसे अगस्त 2017 तक बनकर तैयार हो जाना था. लेकिन इस पुल का उद्घाटन अभी तक भी नहीं हो पाया है और उससे पहले ही ये टूट गया. इस पुल का निर्माण मुख्यमंत्री नावार्ड योजना के तहत हुआ था, जिसे बनाने में 13.43 करोड़ रुपए का खर्च आया था. इस पुल को आहोक कृति टोल और विष्णुपुर के बीच बनाया गया था।

जानकारी के मुताबिक, पुल तक पहुंचने वाला एप्रोच रोड का निर्माण नहीं हो पाया था फिर लोग किसी तरह इसका इस्तेमाल कर रहे थे. ट्रैक्टर भी इस पुल के रास्ते आवाजाही कर रहे थे. कुछ पहले इसमें दरार दिखी तो इस पर आवाजाही पर रोक लगा दी गई. लेकिन किसे पता था कि ये पुल उद्घाटन से पहले ही पानी में समा जाएगा.

Next Story