Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Free Electricity Bill : अगर Online करते है बिजली बिल का भुगतान, तो हो जाये खुश, पूरे पैसे वापस दे रही कंपनी, बस करें इस कोड का इस्तेमाल...

Sharda Kachhi
19 Dec 2022 5:57 AM GMT
Free Electricity Bill : अगर Online करते है बिजली बिल का भुगतान, तो हो जाये खुश, पूरे पैसे वापस दे रही कंपनी, बस करें इस कोड का इस्तेमाल...
x

नई दिल्ली : आम जनता के जीवन में एक से बढ़कर एक परेशानियां होते है, उन्ही में से एक है ज्यादा बिजली बिल का आना और अगर आप भी उन्ही में से एक है तो ये खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती है, दरअसल, महंगे बिजली बिल से परेशान लोगों के लिए पेटीएम …

Free Electricity Bill

नई दिल्ली : आम जनता के जीवन में एक से बढ़कर एक परेशानियां होते है, उन्ही में से एक है ज्यादा बिजली बिल का आना और अगर आप भी उन्ही में से एक है तो ये खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती है, दरअसल, महंगे बिजली बिल से परेशान लोगों के लिए पेटीएम बड़ी राहत लेकर आया है। पेटीएम ने बिजली बिल पर 100 फीसदी तक कैशबैक का ऑफर पेश किया है। यानी घर बैठे आप फ्री बिजली का लाभ उठा सकते हैं। पेटीएम ने अपने यूजर्स के लिए Bijlee Days की शुरूआत की है, जिसमें आपको बिजली बिल के भुगतान पर सौ फीसदी तक का कैशबैक मिल रहा है। कैशबैक के अलावा कंपनी रिवॉर्ड प्वाइंट्स, डिस्काउंट वाउचर्स भी ऑफर कर रही है।

दरअसल पेटीएम का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है और ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस ऐप की मदद से बिजली बिल का भुगतान करने पर अब आपको बड़ा फायदा मिलने वाला है। दरअसल कंपनी ने बिजली डेज ऑफर शुरू किया है जिसमें बिजली बिल का भुगतान ऐप की मदद से करने पर आपको सौ परसेंट तक डिस्काउंट हासिल करने का मौका दिया जा रहा है। इसका मतलब यह हुआ कि अगर आपका 500 का बिजली बिल आया है और आप इसका भुगतान करते हैं तो इस बात की काफी संभावना रहती है कि पूरे 500 का कैशबैक आपको वापस मिल जाए और ऐसा होने का मतलब यह है कि बिजली का बिल पूरी तरह से आपके लिए फ्री हो जाएगा।

READ MORE : Big News : सुरंग के अंदर फटा तेल का टैंकर, 19 लोगों की मौत, 32 से अधिक घायल, राहत व बचाव कार्य जारी…

इस ऑफर से जुड़ी एक जरूरी बात यह है कि जब यूजेस बिजली बिल का पेमेंट करेंगे तो उन्हें 10 से 15 तारीख के बीच ही पेमेंट करनी पड़ेगी। पेमेंट एप 100% कैशबैक और 2000 तक का फायदा कम से कम 50 यूजर्स को दिया जाएगा। आपको बता दें कि पहली बार बिल पेमेंट करने वाले यूजर्स को 200 तक का कैशबैक दिया जाएगा हालांकि इसके लिए आपको एक प्रोमो कोड का इस्तेमाल करना पड़ेगा जो ELECNEW200 है।

Paytm से कैसे करें बिजली बिल का भुगतान

इसके लिए आपको सबसे पहले Paytm ऐप या वेबपेज ओपन करना होगा। इसके बाद होमपेज पर Recharges and Bill Payments का ऑप्शन दिखेगा। इस पर टैप करें। इन ऑप्शन में से Electricity बिल के ऑप्शन को सेलेक्ट करें।

अब आपको इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड को चुनना होगा। आप अपना कस्टमर आइडेंटिटीफिकेशन नंबर डालें। आप CA नंबर अपने बिजली बिल पर देख सकते हैं। फिर Proceed के ऑप्शन पर क्लिक करें। Paytm अब आपको बिल अमाउंट दिखाएगा। बिल पे करने के लिए आपको प्रीफर्ड पेमेंट मोड सेलेक्ट करना है और proceed with the payment पर क्लिक करना है।

पेमेंट करने के लिए आप Paytm UPI, Paytm Wallet, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। पेमेंट पूरा होने पर आप पेमेंट रिसिप्ट को डाउनलोड करके रख सकते हैं।

Next Story