Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

Big News : सुरंग के अंदर फटा तेल का टैंकर, 19 लोगों की मौत, 32 से अधिक घायल, राहत व बचाव कार्य जारी...

Sharda Kachhi
19 Dec 2022 3:56 AM GMT
Big News
x

काबुल : अफगानिस्तान में राजधानी काबुल की एक सुरंग में तेल के टैंकर में विस्फोट होने की घटना में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 32 लोग जख्मी हो गए हैं। सालंग सुरंग देश के उत्तरी हिस्से को दक्षिण से जोड़ने के लिए अहम मार्ग है। इसका निर्माण 1960 …

Big News

काबुल : अफगानिस्तान में राजधानी काबुल की एक सुरंग में तेल के टैंकर में विस्फोट होने की घटना में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 32 लोग जख्मी हो गए हैं। सालंग सुरंग देश के उत्तरी हिस्से को दक्षिण से जोड़ने के लिए अहम मार्ग है। इसका निर्माण 1960 के दशक में सोवियत संघ को हमला करने में मदद करने के लिए किया गया था।

19 लोगों की मौत-
परवान प्रांत के प्रवक्ता सईद हिमतुल्लाह शमीम के मुताबिक, शनिवार रात को सुरंग में हुए विस्फोट की वजह से कम से कम 19 लोगों की जान चली गई। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ित मलबे में फंसे हुए हैं और हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। यह फिलहाल साफ नहीं हो सका है कि घटना की वजह क्या थी। यह विस्फोट रात करीब साढ़े आठ बजे हुआ।

READ MORE : CG Transfer Breaking : राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का तबादला, आदेश जारी, देखें सूची

कई लोगों की नहीं हो पाई पहचान-
स्थानीय अधिकारी डॉ अब्दुल्लाह अफगान के मुताबिक, परवान के स्वास्थ्य विभाग को अबतक 14 शव मिले हैं और 24 लोग जख्मी हैं। उन्होंने कहा कि मृतकों में पांच महिलाएं और दो बच्चे हैं, बाकी पुरुष हैं, जो गंभीर रूप से झुलसे हुए हैं और उनकी पहचान नहीं हो पा रही है। लोक निर्माण मंत्रालय के प्रवक्ता मौलवी हमीदुल्लाह मिस्बाह ने रविवार को कहा कि आग बुझा दी गई है और सुरंग को साफ करने के लिए दल अब भी काम कर रहे हैं।

Next Story