Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Delhi News : दिल्ली विश्वविद्यालय में ओरिएंटेशन कार्यक्रम का किया आयोजन, छात्र-छात्राओं को दी विभिन्न जानकारी...

Rohit Banchhor
17 Dec 2022 1:47 PM GMT
Delhi News
x

नई दिल्ली, अतुल सचदेवा। Delhi News डिस्टेंस एंड कंटीन्यूइंग एजुकेशन, स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग, कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग, दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को बहुउद्देशीय हॉल, यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, दिल्ली विश्वविद्यालय में एक ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत भारत की राष्ट्रीय विरासत पर प्रकाश डालते हुए राष्ट्रगान से हुई। Read More : Delhi News …

Delhi News

नई दिल्ली, अतुल सचदेवा। Delhi News डिस्टेंस एंड कंटीन्यूइंग एजुकेशन, स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग, कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग, दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को बहुउद्देशीय हॉल, यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, दिल्ली विश्वविद्यालय में एक ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत भारत की राष्ट्रीय विरासत पर प्रकाश डालते हुए राष्ट्रगान से हुई।

Read More : Delhi News : पिता ने दो साल के बच्चे को 21 फीट की ऊंचाई से नीचे फेंका, फिर खुद लगा दिया छलांग, जाने क्या है वजह…

जिसके बाद प्रोफेसर योगेश सिंह और प्रोफेसर पायल मागो के नेतृत्व में दिल्ली विश्वविद्यालय ने शिक्षा का लोकतंत्रीकरण करने और नौकरी उन्मुख शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए छह नए पेशेवर कार्यक्रम शुरू किए हैं। कार्यक्रम के बाद प्रोफेसर पायल मागो, निदेशक, कैंपस ऑफ ओपन लर्निंग, दिल्ली विश्वविद्यालय ने भाषण दिया और स्वागत भाषण दिया।

Read More : Delhi News : VLCT ट्रस्ट की कश्मीर से कन्याकुमारी वाराणसी तक जल धन यात्रा का हुआ शुभारंभ

उन्होंने उल्लेख किया कि यह डीडीसीई, कर्नल, डीयू के लिए एक महान अवसर था। उन्होंने मंच पर उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों, संकाय सदस्यों और उन्मुखीकरण कार्यक्रम में उपस्थित सभी छात्रों का स्वागत किया। दर्शकों को मुख्य अतिथि पीयूष गोयल कैबिनेट मंत्री (वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार) की ओर से शुभकामनाएं दी गईं, जो स्वास्थ्य संबंधी समस्या के कारण उपस्थित नहीं हो सके।

Delhi News

कार्यक्रम में गणमान्य व्यक्तियों के अभिनंदन, संगीत और ललित कला संकाय के छात्रों द्वारा प्रदर्शन के साथ जारी रहा। दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति के प्रोफेसर योगेश सिंह जो एक गतिशील और दूरदर्शी व्यक्तित्व हैं ने भी सभा को संबोधित किया। उन्होंने छात्रों को लेने के बजाय देने की भावना पैदा करने, लेने वाला नहीं देने वाला बनने और चापलूस बनने के बजाय नौकरी पैदा करने वाला बनने के लिए प्रेरित किया।

Read More : Delhi News : दिल्ली एयरपोर्ट पर 45 नग पिस्टल के साथ कपल गिरफ्तार, पहले भी कर चुके है 25 बंदुके की तस्करी…

उन्होंने इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी छात्रों से वादा लेते हुए एक मजबूत टिप्पणी के साथ समाप्त किया, कि वे कभी भी अपने देश के खिलाफ कुछ भी नहीं करेंगे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफेसर अजय कुमार सिंह के ज्ञानवर्धक शब्द थे। छात्रों को बेहतर आउटपुट और उपलब्धियों के लिए टीम वर्क पर ध्यान देना चाहिए। कार्यक्रम सफल रहा और सभी छात्रों को उनके पाठ्यक्रमों के बारे में बताया गया, वे सकारात्मकता और उच्च आत्म-सम्मान से भरे हुए थे।

Next Story