Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Delhi News : VLCT ट्रस्ट की कश्मीर से कन्याकुमारी वाराणसी तक जल धन यात्रा का हुआ शुभारंभ

Rohit Banchhor
31 Oct 2022 2:57 PM GMT
Delhi News
x

नई दिल्ली, अतुल सचदेवा। Delhi News आज दिनांक 31अक्टूबर लोहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती एवं एकता दिवस के दिन VLCT की संस्थापिका डॉक्टर वसंता लक्ष्मी द्वारा जल सरक्षण और संवर्धन के संदेश को पूरे भारत में जन जन तक पहुंचने के लिए आज कश्मीर से स्कूल के छात्र छात्राओं के साथ यात्रा का …

Delhi News

नई दिल्ली, अतुल सचदेवा। Delhi News आज दिनांक 31अक्टूबर लोहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती एवं एकता दिवस के दिन VLCT की संस्थापिका डॉक्टर वसंता लक्ष्मी द्वारा जल सरक्षण और संवर्धन के संदेश को पूरे भारत में जन जन तक पहुंचने के लिए आज कश्मीर से स्कूल के छात्र छात्राओं के साथ यात्रा का शुभारंभ किया गया जिसमे वसंता लक्ष्मी चेरिटेबल ट्रस्ट व यात्रा संयोजक डॉक्टर वसंता लक्ष्मी जी , उत्तर भारत प्रभारी मोहम्मद अकरम अली एवं दक्षिण भारत प्रभारी शोभा, जगनमोहन रेड्डी ऐ स्कॉट संस्थापक यतेंद्र कुमार उपस्थित रहे।

Read More : Delhi News : सरदार पटेल के काम को रिसर्च में लाए दिल्ली विश्वविद्यालय : धर्मेन्द्र प्रधान

डॉक्टर वसंता लक्ष्मी ने बताया कि आईआईएमटी कॉलेज,ग्रेटर नोएडा में भी 4 नवंबर को 6000 छात्र छात्राओं के साथ भव्य जलोत्सव कार्यक्रम किया जाएगा, यह यात्रा कश्मीर से शुरू होकर जल सरक्षण का संदेश लेकर जल धन यात्रा पूरे भारत में कश्मीर से शुरू होकर कन्याकुमारी से वाराणसी तक जाएगी यात्रा के दौरान हम 22 राज्य और 75 जिले और 5000 से ज्यादा गांव में जल सरक्षण और संवर्धन का संदेश देंगे और वाराणसी में इसका समापन होगा।

Read More : Delhi News : दिल्ली एयरपोर्ट पर 45 नग पिस्टल के साथ कपल गिरफ्तार, पहले भी कर चुके है 25 बंदुके की तस्करी…

इस यात्रा के साथ 750 से ज्यादा सामाजिक संगठनों भी जुड़े है जो अपने अपने राज्य में इस यात्रा को सफल बनाने में हमारे साथ काम करेंगे। यात्रा के दौरान एग्जीबिशन, कॉन्क्लेव ,मैराथन और भी बहुत सारे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे साथ ही 10 लाख वृक्षारोपण किया जायेगा और हर जगह युवाओं को अधिक से अधिक जोड़ने के लिए समारोह आयोजित किए जाएंगे, और जिला स्तर पर जल के क्षेत्र में अच्छा काम करने वाले नागरिकों के उत्साहवर्धन के लिए जल योद्धा अवार्ड दिया जाएगा एवं वाराणसी के पंडितों द्वारा हर जिले में जल संकल्प महाआरती का आयोजन किया जाएगा और जल बचाने का संकल्प लिया जाएगा।

Next Story