Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Evening Vastu Tips : बहुत खास होता है शाम का समय, भूलकर भी ना करें ये गलतियां, माँ लक्ष्मी जाएगी रूठ...

Sharda Kachhi
24 Nov 2022 2:23 AM GMT
Evening Vastu Tips
x

Evening Vastu Tips : लोग अक्सर दिन में पूजा पाठ करते हैं और भगवान को मनाने की कोशिश करते हैं ताकि उनके घर में सुख समृद्धि बनी रहे और कोई क्लेश ना हो लेकिन क्या आपको पता है सिर्फ सुबह ही नहीं शाम को भी पूजा पाठ करनी चाहिए ताकि घर में सकारात्मक …

Evening Vastu Tips

Evening Vastu Tips : लोग अक्सर दिन में पूजा पाठ करते हैं और भगवान को मनाने की कोशिश करते हैं ताकि उनके घर में सुख समृद्धि बनी रहे और कोई क्लेश ना हो लेकिन क्या आपको पता है सिर्फ सुबह ही नहीं शाम को भी पूजा पाठ करनी चाहिए ताकि घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे शाम के समय के इन नियमों का पालन करने से जीवन में सौभाग्‍य आता है, सुख-समृद्धि आती है. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार शाम के समय इन नियमों की अनदेखी करना धन की देवी मां लक्ष्‍मी को नाराज कर देता है. इससे घर में समस्‍याएं, गरीबी आती है. आइए जानते हैं कि शाम के समय कौनसे काम करने से बचना चाहिए.

READ MORE ; Weather Report : इन प्रदेशों में ठंड से होगा हाल बेहाल, भारी बारिश की भी चेतवानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

शाम को झाड़ू लगाना:

सूर्यास्‍त के समय और इसके बाद कभी भी झाड़ू-पोछा नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से नकारात्‍मक ऊर्जा पैदा होती है. मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं और घर में दरिद्रता छा जाती है.

शाम को सोना:

शाम के समय सोना बहुत बुरा माना गया है. सूर्यास्‍त के समय सोना कई तरह से नुकसान पहुंचाता है. मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं, क्‍योंकि शाम का समय मां लक्ष्‍मी के घर में आगमन का होता है. इस समय सोने से धन हानि होती है, आय में रुकावट आ

तुलसी को छूना:

हिंदू धर्म तुलसी के पौधे को पूजनीय माना गया है. सूर्यास्‍त के बाद तुलसी के पौधे का छूना बहुत अशुभ होता है. ना ही तुलसी के पत्‍ते तोड़ना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं.

दहलीज पर बैठना:

शाम के समय कभी दहलीज पर नहीं बैठना चाहिए. ऐसा करना बहुत अशुभ होता है. जिस घर में शाम के समय लोग दहलीज पर बैठे रहें, वहां मां लक्ष्‍मी प्रवेश नहीं करती हैं.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट या ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story