Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weather Update : बढ़ती ठण्ड के बीच मौसम ने बदला मिजाज, इन 4 राज्यों में आज बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी जानकारी...

Sharda Kachhi
2 Nov 2022 8:29 AM GMT
Weather Update
x

Weather Update : उत्तर से लेकर दक्षिण तक देश के सभी राज्यों में मौसम का मिजाज बदल रहा है. एक ओर जहां मैदानी इलाकों के तापमान में कमी दर्ज की जा रही है तो वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से ठंड बढ़ी है. वहीं, दक्षिण के राज्यों में गरज के साथ बारिश की …

Weather Update

Weather Update : उत्तर से लेकर दक्षिण तक देश के सभी राज्यों में मौसम का मिजाज बदल रहा है. एक ओर जहां मैदानी इलाकों के तापमान में कमी दर्ज की जा रही है तो वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से ठंड बढ़ी है. वहीं, दक्षिण के राज्यों में गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की मानें तो 2 से 5 नवंबर के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और केरल और माहे में बारिश की संभावना है.

दक्षिण छत्तीसगढ़ में भी आज हल्की बारिश के आसार है. तापमान में परिवर्तन की संभावना भी है. प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन जारी है. बंगाल की खाड़ी से भी आ रही नमी युक्त हवा आ रही है. पेंड्रा रोड और अंबिकापुर में तापमान सबसे कम दर्ज की गई है.

READ MORE : Singer Death: ‘अल्लाह के बंदे’ गाना गाते हुए इस मशहूर सिंगर ने तोड़ा दम, शोक में फैंस…

अगर दिल्ली की बात करें तो आज 2 नवंबर को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं सुबह के वक्त हल्का कोहरा देखने को मिला रहा है. दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश समेत नॉर्थ इंडिया के राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है. दिल्ली-एनसीआर की हवा में प्रदूषण भी खतरनाक स्तर पर है. दिल्ली का औसतन AQI आज सुबह करीब 6 बजे 373 दर्ज किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 3 और 4 नवंबर को भी सुबह के वक्त कोहासा रहेगा. वहीं, 5 से 7 नवंबर के बीच बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है.

इन राज्यों में बारिश

मौसम विभाग की मानें तो 2 से 5 नवंबर के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और केरल और माहे में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 4 से 6 नवंबर के बीच हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी देखने को मिल सकती है. इसके अलावा 5 और 6 नवंबर को पंजाब में बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी की मानें तो उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी देखने को मिल सकती है.

Next Story