Begin typing your search above and press return to search.
Uttarakhand

Uttrakhand News : भूस्खलन के बाद गिरे बोल्डर, तीन मकान क्षतिग्रस्त, दबने से एक ही परिवार के चार की मौत...

Rohit Banchhor
22 Oct 2022 3:41 PM GMT
Uttrakhand News
x

चमोली। Uttrakhand News जिले के पैनगढ़ गांव में शनिवार तड़के अचानक पहाड़ी पर भूस्खलन होने से गिरे बोल्डरों से तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए। इनमें से एक मकान के ऊपर भारी बोल्डर गिरा, जिससे मकान में रह रहे एक ही परिवार के चार लोगों की दबने से मौत हो गई है। सूचना पर मौके में …

Uttrakhand News

चमोली। Uttrakhand News जिले के पैनगढ़ गांव में शनिवार तड़के अचानक पहाड़ी पर भूस्खलन होने से गिरे बोल्डरों से तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए। इनमें से एक मकान के ऊपर भारी बोल्डर गिरा, जिससे मकान में रह रहे एक ही परिवार के चार लोगों की दबने से मौत हो गई है। सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की ओर से रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। चारों शव को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है। वहीं घटना में दो लोग घायल है, जिन्हें उपचार के लिए सीएचसी थराली में भर्ती कराया गया है।

Read More : Diwali Alert : आंखों के लिए नुकसानदायक है पटाखों का प्रदूषण, जलाने और आतिशबाजी के दौरान रखें सावधानी, इन बातों का जरूर रखें ध्यान

बता दें कि पैनगढ़ गांव के ऊपर लगातार हो रहे भूस्खलन से भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर गिर रहे हैं। एक भारी बोल्डर चट्टान से निकलकर आवासीय क्षेत्र के ऊपर गिर गया। जिससे बोल्डर की चपेट में आने से एक मकान पूरी तरह से जमींदोज हो गया और उसमें रहने वाले चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं, अन्य दो लोगों को रेस्क्यू टीम ने मलबे से निकालकर सीएचसी थराली पहुंचाया। जहां से उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। मलबे और बोल्डर गिरने से दो अन्य मकानों को भी क्षति पहुंची है। घटना के बाद राजस्व पुलिस की टीम पैनगढ़ गांव पहुंची।

Read More : Crime : युवती की गला रेतकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी…

जहां पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया। शनिवार सुबह क्षतिग्रस्त हुए मकान से चार शवों को निकाला गया। मौके पर एसडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। बताया जाता है कि पूरे गांव में दीपावली की तैयारियां चल रही थी। काफी संख्या में लोग दीपावली पर अपने गांव पहुंचे हैं। देर रात तक गांव के लोग पटाखे जलाकर जश्न मना रहे थे, लेकिन शनिवार तड़के करीब 1.45 बजे हुई इस घटना ने गांव सहित पूरी पिंडरघाटी क्षेत्र को शोक की लहर छा गई है। मृतकों में एक ही परिवार के चार लोग शामिल हैं। जिनमंे देवानंद 57 वर्ष, बचुली देवी 75 वर्ष, घनानंद 45 वर्ष और सुनीता देवी 37 वर्ष शामिल हैं।

Next Story