Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Snake Rescue : कोरबा में वन विभाग ने पकड़ा किंग कोबरा, लंबाई देख सहमे लोग, देखें तस्वीरें...

naveen sahu
17 Oct 2022 5:02 PM GMT
CG Snake Rescue : कोरबा में वन विभाग ने पकड़ा किंग कोबरा, लंबाई देख सहमे लोग, देखें तस्वीरें...
x

कोरबा। CG Snake Rescue  जिले के वन विभाग को बड़ी कामयाबी मिली हैं। दरअसल यहाँ भारत के सबसे जहरीले सांपों में से एक किंग कोबरा का रेस्क्यू किया गया है। मामला सरखेत वन परिक्षेत्र का है। यहां एक घर के पास इस जहरीले सांप को देखा गया गया। इसके बाद वन विभाग की टीम ने …

कोरबा। CG Snake Rescue जिले के वन विभाग को बड़ी कामयाबी मिली हैं। दरअसल यहाँ भारत के सबसे जहरीले सांपों में से एक किंग कोबरा का रेस्क्यू किया गया है। मामला सरखेत वन परिक्षेत्र का है। यहां एक घर के पास इस जहरीले सांप को देखा गया गया। इसके बाद वन विभाग की टीम ने उसे एक घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ लिया है। इस खतरनाक सांप की लंबाई 12.5 फीट बताई जा रही है।

Read More :

Snakebite : लापरवाही पड़ी महंगी, सर्पदंश से दो लोगों की मौत, परिवार में पसरा मातम

जानकारी के अनुसार चंद्रशेखर नाम का युवक सोमवार सुबह किसी काम से मदनपुर आया हुआ था। उसने यहां पर फिरतु राम के मकान के पास एख लंबा सांप देखा था। जिसके बाद उसने तुरंत ही वन विभाग की टीम को इसकी सूचना दी। वहीं इतना बड़ा सांप मिलने की खबर आस-पास भी फैल गई और बड़ी संख्या में लोग वहां पर पहुंच गए थे।

सूचना मिलने पर वन विभाग के स्नेक कैचर अविनाश यादव अपनी टीम के साथ पहुंचे। तब कोबरा घर के बाहर आ गया था। सांप देखने पर उसकी पहचान किंग कोबरा के रूप में हुई। फिर उन्होंने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद उसे पकड़ा है। रेस्क्यू करने के बाद कोबरा को जंगल में छोड़ दिया गया है।

Next Story