Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Snakebite : लापरवाही पड़ी महंगी, सर्पदंश से दो लोगों की मौत, परिवार में पसरा मातम

naveen sahu
24 Aug 2022 4:53 PM GMT
Snakebite : लापरवाही पड़ी महंगी, सर्पदंश से दो लोगों की मौत, परिवार में पसरा मातम
x

रायगढ़। Snakebite जिले से एक डरा देने वाला मामला सामने आया हैं। दरअसल बारिश आने के बाद से कई जहरीली जीव से खतरा उत्पन्न हो जाता हैं जो लोगो के जान का दुश्मन बन जाता हैं। ऐसा ही घटना रायगढ़ के आदिवासी बाहुल क्षेत्र धरमजयगढ़ में हुई जहां सांप के कांटने से दो अलग-अलग घटना …

रायगढ़। Snakebite जिले से एक डरा देने वाला मामला सामने आया हैं। दरअसल बारिश आने के बाद से कई जहरीली जीव से खतरा उत्पन्न हो जाता हैं जो लोगो के जान का दुश्मन बन जाता हैं। ऐसा ही घटना रायगढ़ के आदिवासी बाहुल क्षेत्र धरमजयगढ़ में हुई जहां सांप के कांटने से दो अलग-अलग घटना एक युवक और एक महिला की मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र में सर्पदंश से पीड़ित एक युवक की झाड़फूक के चक्कर में जान मौत हो गई। युवक के मौत के बाद उसके परिजनों ने बताया कि कल शाम बायसी निवासी धरम सिंह राठिया अपने खेत के बाड़ी में काम कर रहा था। इसी दौरान एक जहरीले सांप ने उसे डस लिया। जिसके बाद परिजन उसे अस्पताल ले जाने के बजाए झाड़फूक कराने तांत्रिक के पास लेकर प्रेमनगर ले गए जहां उसकी मौत हो गई।

Read More : Snake: घर के अंदर छिपा बैठा था कोबरा का पूरा परिवार, घंटो की मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम पाई सफलता…

दूसरी घटना में महिला के परिजनों ने बताया कि महिला जमीन में सोई हुई थी इसी दौरान तड़के करीब 4 से 5 बजे के बीच उसके बाएं पैर के जांघ में किसी जहरीले जंतु के काटने पर उसकी नींद खुली। इसके बावजूद चिंटी काटने की आशंका से यह बात टाल दिया गया। परंतु बाद में महिला के तबियत बिगड़ने पर आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था जहां रास्ते में ही महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस इस मामले में मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में ले लिया है।

नोट : बरसात के मौसम में इन जीवो से सबसे ज्यादा खतरा रहता हैं। ये हमारे पर्यावरण के साथी हैं। ऐसे में अगर आपके आसपास सांप दिखे तो उन्हें मारे नहीं बल्कि किसी रेस्क्यूवर को बुलाकर उनका रेस्क्यू करने का प्रयास करे। वहीं TCP24 News आपसे अपील करता है कि सर्पदंश का शिकार हो जानें पर किसी भी झाड़ फुक का साहरा न ले। मरीज को जिला अस्पताल ले जाने का प्रयास करें। सांप के जहर से बने एंटीडोट्स ही मरीज के प्राण बचा सकते हैं।

Next Story