Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

MP : मध्य प्रदेश प्रगतिशील लेखक संघ का राज्य सम्मेलन की तैयारी बैठक आज 

naveen sahu
9 Oct 2022 4:05 AM GMT
MP : मध्य प्रदेश प्रगतिशील लेखक संघ का राज्य सम्मेलन की तैयारी बैठक आज 
x

अनूपपुर, एस के मिनोचा। मध्य प्रदेश (MP) प्रगतिशील लेखक संघ अनूपपुर के सचिव राम नारायण पांडे ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मध्य प्रदेश प्रगतिशील लेखक संघ का राज्य सम्मेलन अनूपपुर में 19 व 20 नवम्बर 2022 को आयोजित किया जा रहा है, मुख्य अतिथि के रूप में भारत के प्रसिद्ध वैज्ञानिक शायर …

अनूपपुर, एस के मिनोचा। मध्य प्रदेश (MP) प्रगतिशील लेखक संघ अनूपपुर के सचिव राम नारायण पांडे ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मध्य प्रदेश प्रगतिशील लेखक संघ का राज्य सम्मेलन अनूपपुर में 19 व 20 नवम्बर 2022 को आयोजित किया जा रहा है, मुख्य अतिथि के रूप में भारत के प्रसिद्ध वैज्ञानिक शायर गौहर रजा, एवं उत्तर प्रदेश के आईपीएस कैडर के पूर्व डीजीपी एवं साहित्यकार विभूति नारायण राय जो प्रगतिशील लेखक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष है तथा महासचिव डॉ सुखदेव सिंह सिरसा ‌ सहित इस अवसर पर मध्य प्रदेश प्रगतिशील लेखक संघ के विभिन्न क्षेत्रों से प्रगतिशील लेखकों के लगभग 150 प्रतिनिधि सम्मिलित हो रहे हैं और अन्य प्रतिष्ठित साहित्यकार और संस्कृति कर्मी भी अनूपपुर में आ रहे हैं।

Read More : MP Crime : शराब के नशे में छोटे ने बड़े भाई पर कुल्हाड़ी से वार कर की हत्या, आरोपी हिरासत में…

इस राज्य सम्मेलन में वर्तमान परिदृश्य में लेखकों के रचनात्मक दायित्व और चुनौतियां के संबंध में महत्वपूर्ण विचार विमर्श होगा ।सम्मेलन के अवसर पर एक रैली निकाली जाएगी और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगें । सम्मेलन में प्रसिद्ध चित्रकार मुकेश बिजौली एवं पंकज दीक्षित के कविता पोस्टर सहित प्रसिद्ध प्रकाशकों के पुस्तक स्टाल भी लगाए जाएंगे जहां पर हिंदी साहित्य के चर्चित पुस्तकें भी पाठकों के क्रय करने के लिए उपलब्ध रहेंगे

इस राज्य सम्मेलन के प्रभावी आयोजन का दायित्व अनूपपुर के साहित्यकार, पत्रकार,और बौद्धिक जागरूक नागरिकों का का हैं। सचिव राम नारायण पांडे ने विश्वास व्यक्त किया है कि, हम सब एकजुट होकर इस राज्य सम्मेलन का प्रभावी आयोजन कर सकेंगे ।

इस राज्य सम्मेलन की तैयारियों हेतु एक विशेष बैठक होटल गोविन्दम में दिनांक 9 अक्टूबर दिन रविवार को सायं 7 बजे आयोजित की गई है। उक्त बैठक में सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने एवं आयोजन समिति के गठन के उद्देश्य मध्य प्रदेश प्रगतिशील लेखक संघ के राज्य सचिव मंडल के वरिष्ठ सदस्य एवं साहित्यकार कवि लेखक तरुण गुहा नियोगी जबलपुर से विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे संघ के सचिव राम नारायण पांडे ने आमंत्रित नागरिकों से अपील और विशेष आग्रह है किया है की इस महत्वपूर्ण बैठक में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें।

Next Story