Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips For Home : इस दिशा में लगाएं राधा-कृष्ण की तस्वीर, घर में छाएगी सुख-शांति, कभी नहीं होगी धन की कमी

naveen sahu
7 Oct 2022 2:12 AM GMT
Vastu Tips For Home : इस दिशा में लगाएं राधा-कृष्ण की तस्वीर, घर में छाएगी सुख-शांति, कभी नहीं होगी धन की कमी
x

नई दिल्ली। Vastu Tips For Home अगर आपके घर में क्लेश उत्पन्न हो रही हैं और आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो आपको अपने बेड रूम में राधा-कृष्ण की तस्वीरें लगनी चाहिए। शास्त्रों के अनुसार, राधा-कृष्ण की तस्वीर को बेडरूम में उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना शुभ होता है। इस बात का ध्यान रखें …

नई दिल्ली। Vastu Tips For Home अगर आपके घर में क्लेश उत्पन्न हो रही हैं और आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो आपको अपने बेड रूम में राधा-कृष्ण की तस्वीरें लगनी चाहिए। शास्त्रों के अनुसार, राधा-कृष्ण की तस्वीर को बेडरूम में उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना शुभ होता है। इस बात का ध्यान रखें कि अगर बेडरूम की दीवार बाथरूम से अटैच हो तो तस्वीर नहीं लगानी है। तस्वीर इस तरह की हो, जिसमें भगवान श्रीकृष्ण अर्जुन को गीता का उपदेश दे रहे हैं। इससे घर में सुख-समृद्धि के साथ व्यापार में लाभ होता है।

Read More : Vastu tips For Home : घर से बाहर कर दे ये चीजें, पारिवारिक जीवन में पड़ता है नकारात्मक प्रभाव, हाथ में नहीं टिकते पैसे

ध्यान रहें कि दीवार पर राधा-कृष्ण की तस्वीर के अलावा अन्य किसी देवता की मूर्ति या तस्वीर नहीं लगानी है। साथ ही, तस्वीर की तरफ पैर करके भी नहीं सोना है। इससे घर में दरिद्रता छा सकती है। तस्वीर लगाने के बाद रोजाना सुबह-शाम भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

वैसे तो भगवान की मूर्तियों को बेडरूम में लगाना शुभ नहीं होता परंतु राधा-कृष्ण की तस्वीर को उचित दिशा में लगाया जा सकता है। राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने से वैवाहिक जीवन में मधुरता आती है। प्यार और विश्वास बढ़ता है। घर पर खुशियों का आगमन होता है। कहते हैं कि गर्भवती महिला के कमरे में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने से बाल गोपाल जैसी संतान प्राप्त होती है।

Next Story