Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Remix Culture Controversy : पुराने गानों के Remix बनाने वालों को Music Maestro AR Rahman ने दे डाली नसीहत, कहा - तुम कौन होते हो ? ये ग्रे एरिया है... 

viplav
27 Sep 2022 1:12 PM GMT
Remix Culture Controversy
x

मुंबई। Remix Culture Controversy Music Maestro एआर रहमान (AR Rahman)  भारत में जन्में ऐसे कलाकार है जिसनें ऑस्कर अवार्ड जीता है, जो कोई और अन्य भारतीय कलाकार को नहीं मिला। संगीतकार एआर रहमान ने लगभग 30 साल पहले डायरेक्टर मणिरत्नम के साथ अपनी संगीत यात्रा की शुरुआत फिल्म 'रोजा' के साथ की थी। Remix …

मुंबई। Remix Culture Controversy Music Maestro एआर रहमान (AR Rahman) भारत में जन्में ऐसे कलाकार है जिसनें ऑस्कर अवार्ड जीता है, जो कोई और अन्य भारतीय कलाकार को नहीं मिला। संगीतकार एआर रहमान ने लगभग 30 साल पहले डायरेक्टर मणिरत्नम के साथ अपनी संगीत यात्रा की शुरुआत फिल्म 'रोजा' के साथ की थी।

Remix Culture Controversy : अब, तीन दशकों के बाद, वह फिर से डायरेक्टर मणिरत्नम की फिल्म 'पोन्नियिन सेलवन: पार्च 1' में म्यूजिक दे रहे हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में एआर रहमान ने रीमिक्स संस्कृति के बारे में कई राज खोले और बताया कि पुराने गानों का इस तरह का रिमिक्स उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं है।

Remix Culture Controversy : बातचीत के दौरान जब एआर रहमान से पूछा गया कि दूसरे सिंगर्स द्वारा उनकी धुनों को रीमिक्स करने के बारे में वह क्या सोचते हैं तो उन्होंने कहा, "जितना ज्यादा मैं इसे (रीमिक्स कल्चर) देखता हूं, यह उतना ही बर्बाद होता जा रहा है। कंपोजर की इंटेशन विकृत हो जाती है। लोग कहते हैं- मैंने इसे री-इमेजिन किया है।

Remix Culture Controversy : तुम होते कौन हो री-इमेजिन करने वाले? मैं खुद भी हमेशा किसी और के काम को लेकर सावधान रहता हूं। आपको दूसरों के काम की इज्जत करनी चाहिए और मुझे लगता है ये ग्रे एरिया है। हमें इसे ठीक करने की जरूरत है।"

Read More : Bollywood and controversy : बॉलीवुड और विवादों का हमेशा से रहा गहरा नाता, इन फिल्मों का जमकर किया गया boycott, लेकिन कमाई जानकर चौक जाएंगे आप…

Remix Culture Controversy : हाल ही में मैंने पायल है छनकाई गाने के रिमिक्स ओ साजना को लेकर खूब बवाल मचा, जिसके बाद दोनों कलाकार को एक साथ नए रिक्रिएट वर्जन में झूमते हुए देखा गया, जिसके बाद लोगों का कहना है कि वह सिर्फ जुबानी जंग थी।

Next Story