Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Delhi : देश में डिजिटल करेंसी को नया रूप देने की जरुरत, सरकार को RBI के साथ मिलकर बनानी चाहिए योजना नीति 

naveen sahu
24 Sep 2022 11:43 AM GMT
Delhi : देश में डिजिटल करेंसी को नया रूप देने की जरुरत, सरकार को RBI के साथ मिलकर बनानी चाहिए योजना नीति 
x

New Delhi : भारत में अब डिजिटल करेंसी एक नया रूप देना चाहिए। भारत में डिजिटल करेंसी एक सरकार को आरबीआई RBI के साथ मिलकर योजना नीति बनानी चाहिए जो उन लोगों का लेनदेन कर सके इसमें प्रमुख सरकारी बैंक PSU Banks और प्राइवेट बैंकों को भी साथ मिलकर एक योजना बनानी चाहिए भारत के …

New Delhi : भारत में अब डिजिटल करेंसी एक नया रूप देना चाहिए। भारत में डिजिटल करेंसी एक सरकार को आरबीआई RBI के साथ मिलकर योजना नीति बनानी चाहिए जो उन लोगों का लेनदेन कर सके इसमें प्रमुख सरकारी बैंक PSU Banks और प्राइवेट बैंकों को भी साथ मिलकर एक योजना बनानी चाहिए भारत के लोगों को डिजिटल करंसी में बैंकों में लगने चाहिए।

अभी लोग अपने पैसे जो Bite coin, Crypto currency विदेशों लगता है वह बहुत रिस्क Risky होता है कभी भी उन लोगों पैसा डूब सकता है। लोगों को निवेश, भारत सरकार Digital Money Digital Currency में लगने चाहिए। भारत में डिजिटल करेंसी भी को बढ़ावा मिलेगा। सरकार साथ ही कारोबार करने वाले लोगों को बैंकों द्वारा जो लोन दिया जाता है।

उसका ज्यादा वितरण लोगों को फायदा होगा बैंकों से शीघ्र ही लोन ले सकेंगे डिजिटल करेंसी India Digital Currency आने से लोगों का कारोबार भी बढ़ेगा और व्यापक रूप से चलेगा सरकार को इस तरह की नीति बनानी चाहिए लोग Digital Money Digital Currency बैंकों में निवेश करेंगे।

Read More : Delhi Crime : आपसी विवाद के चलते एक जवान ने अपने तीन साथियों पर चलाई गोली, दो की मौत, एक घायल…

सरकार की Digital Money Digital Currency को बैंक दूसरे कामों और Business में देती है बैंकों के द्वारा जो लोन loans व्यापारी वर्ग फैक्ट्री मालिक, New एंटरप्रेन्योर और अन्य काम करने वाले लोग देते हैं उस पर interest rate कम रखकर इस Digital Money डिजिटल करेंसी को एक बढ़ावा भी मिलेगा सरकार और आरबीआई RBI एक ब्रांड brand के रूप में विकसित करने नीति बनानी चाहिए।

कोई नई स्कीम Digital Currency लाकर इसे चालू करनी चाहिए है। जिससे भारत में लोगों अपना निवेश सरकार की Digital Money Digital Currency अधिक बैंकों में करेंगे . Banks बैंकों अधिक निवेश की बढ़ेगा और डिजिटल करेंसी से कैश का Market में फॉलोइंग Flow भी बढ़ेगा । लोगों के पास जो निवेश करने का रुपए है उस का निवेश सरकार और आरबीआई RBI को एक ऑप्शन देना चाहिए इससे लोगों को एक राइबल अल्टरनेट मिलेगा ।

लोग जो निवेश private Bite coin, Crypto currency में रिस्क Risky होता है वह विदेशी है। सरकार और आरबीआई एक Digital Money Digital Currency का options विकल्प देने चाहिए, इस से लोगों में निवेश को प्रोत्साहन और निवेश बढ़ाने मदद मिलेगी। India के लोगों भरोसे के साथ निवेश करेंगे। सरकार को Market पैसा Raise ऊपर उठाने का और एक साधन मिलेगा। डिजिटल करेंसी से भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में मदद मिलेगी है बाजार में निवेश अधिक होगा।

Next Story