Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

इस शख्स के खाते में बैंक ने गलती से डाल दिए 11,677 करोड़, फिर पैसों से खेला ऐसा खेल कि सब रह गए हैरान, जानें पूरा मामला...

Sharda Kachhi
16 Sep 2022 8:29 AM GMT
Oh My God
x

नई दिल्ली : बैंकिंग गड़बड़ी के कारण लोगों के खातों में गलती से मोटी रकम जमा होने के कई मामले सामने आते रहे हैं। अगर आपके बैंक अकाउंट में बैंक की गलती से अचानक हजारों करोड़ रुपये आ जाएं तो आप क्‍या करेंगे? कुछ लोग इस तरह का पैसे आने पर बैंक को सूच‍ित …

Oh My God

नई दिल्ली : बैंकिंग गड़बड़ी के कारण लोगों के खातों में गलती से मोटी रकम जमा होने के कई मामले सामने आते रहे हैं। अगर आपके बैंक अकाउंट में बैंक की गलती से अचानक हजारों करोड़ रुपये आ जाएं तो आप क्‍या करेंगे? कुछ लोग इस तरह का पैसे आने पर बैंक को सूच‍ित करने की भी बात सोचते हैं. लेक‍िन एक शख्‍स ने अपने बैंक खाते में हजारों करोड़ रुपये देखकर ऐसा कर द‍िया क‍ि उसकी चतुराई देखकर सब हैरान हैं.

READ MORE :
Google online scam : लोगों को ऑनलाइन स्कैम बचाएगा Google, देशभर में चलेगा ये खास अभियान…

डीमैट अकाउंट में अचानक आए 11,677 करोड़

जी हां, गुजरात के रहने वाले शख्‍स रमेश सागर के डीमैट अकाउंट में अचानक 11,677 करोड़ रुपये आ गए. अचानक अपने अकाउंट में इतने रुपये देखकर रमेश पहले तो हैरान रह गए. लेक‍िन वह इस पैसे को देखकर न तो भागा और न ही बैंक गया लेक‍िन उसने कुछ ऐसा कर द‍िया क‍ि सुनने वाला हर शख्‍स हैरान रह गया. रमेश ने उसमें से कुछ रकम शेयर बाजार में न‍िवेश कर दी.

aad

शेयर बाजार में न‍िवेश क‍िए 2 करोड़

रमेश सागर प‍िछले पांच से छह साल से शेयर बाजार में न‍िवेश करते हैं. तकनीकी खामी से उनके कोटक स‍िक्‍योर‍िटीज के डीमैट अकाउंट में 11,677 करोड़ रुपये क्रेड‍िट हो गए. लेक‍िन उन्‍होंने तुरंत चतुराई द‍िखाते हुए इसमें से 2 करोड़ रुपये शेयर बाजार में न‍िवेश कर द‍िये. लेक‍िन इतने कोटक स‍िक्‍योर‍िटीज को अपनी गलती का अहसास हुआ, उन्‍होंने इससे 5 लाख रुपये भी कमा ल‍िए. उसी रात 8 बजे कोटक को इस गलती का पता चला और उसने आठ बजे अकाउंट से राश‍ि वापस ले ली.

चंद घंटों में कमा ल‍िए 5 करोड़ रुपये

रमेश सागर ने बताया क‍ि 27 जुलाई 2022 को मेरे खाते में 11,677 करोड़ रुपये द‍िखाई देने लगे. मैंने इसमें से फटाफट 2 करोड़ रुपये शेयर बाजार में लगाकर 5 लाख रुपये कमा ल‍िए. रमेश की मानें तो उस द‍िन अन्‍य डीमैट खाताधारक जैकपॉट पाने के ल‍िए भाग्‍यशाली थे. इस मामले में कोटक स‍िक्‍योर‍िटीज से बात की गई तो व‍िशेष ट‍िप्‍पणी से इंकार कर द‍िया गया.

Next Story