Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

हुंडई-महिंद्रा जैसी SUV को टक्कर देने आई Maruti की New Brezza, मिलेंगे कई यूनिक फीचर्स, जाने कीमत  

naveen sahu
16 Sep 2022 2:30 PM GMT
हुंडई-महिंद्रा जैसी SUV को टक्कर देने आई Maruti की New Brezza, मिलेंगे कई यूनिक फीचर्स, जाने कीमत  
x

नई दिल्ली। अगर आप भी SUV खरीदने को प्लान कर रहे है तो आज हम आपको एक धांसू SUV के बारे बताने जा रहे हैं। जो मार्केट में अपने लूक और फीचर्स के कारण सुर्खियों में बना हुआ है। जी हां हम बात कर रहे है मारुति की ऑल न्यू ब्रेजा की। यह भारतीय बाजार …

नई दिल्ली। अगर आप भी SUV खरीदने को प्लान कर रहे है तो आज हम आपको एक धांसू SUV के बारे बताने जा रहे हैं। जो मार्केट में अपने लूक और फीचर्स के कारण सुर्खियों में बना हुआ है। जी हां हम बात कर रहे है मारुति की ऑल न्यू ब्रेजा की। यह भारतीय बाजार में आने के बाद टाटा नेक्सन, टोयोटा, अर्बन क्रूजर, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा XUV 300 भी इसके सामने फीकी पड़ गई। वहीं ब्रेजा करीब एक चौथाई मार्केट हासिल करने में भी सफलता रही।

मार्केट में न्यू ब्रेजा का दबदबा
कंपनी ने जुलाई में अपने ऑल न्यू ब्रेजा को लॉन्च की थी। महज 2 माह के भीतर इस SUV का दबदबा देखने को मिलने लगा है। बता दें कि अगस्त महीने में कंपनी ने ब्रेजा के 15,193 यूनिट की सेल्स की है। वही अगस्त के पहले टाटा नेक्सन का दबदबा था। हालांकि ब्रेजा और नेक्सन के बीच करीब 108 यूनिट का अंतर रहा हैं।

ब्रेजा के सेगमेंट पर पहला हेडअप डिस्प्ले
कंपनी ने ब्रेजा के सेगमेंट में पहली बार हेडअप डिस्प्ले दिया है। डिस्प्ले की स्क्रीन डैशबोर्ड पर डाउन रहती है। कार के स्टार्ट होते ही यह स्क्रीन ऑटोमैटिक ओपन हो जाता है। यह ड्राइवर के नेविगेशन को और भी आसान बना देती है।

Read More : तीन SUV के बाद अब Tata Nexon EV Jet Edition लॉन्च, एक से बढ़कर एक फीचर्स से है लैस, जानें खरीदने के लिए खर्च करने होंगे कितने रूपए

6 स्पीड ट्रांसमिशन
न्यू ब्रेजा में कंपनी ने न्यू जेनरेशन के सीरीज डुअल 1 .5 जेट इंजन दिया गया हैं। वही इस गाड़ी में स्मार्ट हाईब्रिट टेक्नोलॉजी पर कार्य करता है। साथ ही इंजन को 6 स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। जो कि 103 HP का पावर और 137 NM का पीक टॉर्क को जनरेट करता है। कंपनी ने इसे दो वैरिएंट में तैयार किया है मैनुअल में आपको 20.15 kp/l और ऑटोमैटिक वैरिएंट 19.80 kp/l का माइलेज देगा। कंपनी ने इसे LXi, VXi, ZXi और ZXi+ चार ट्रिम्स में लॉन्च किया है।

360 डिग्री कैमरा
न्यू ब्रेजा में बलेनो के तरह 360 डिग्री कैमरा दिया गया है। बता दें कि यह कैमरा हाईटेक मल्टी इन्फॉर्मेशन देने वाला कैमरा है। इस कैमरे को कंपनी न कार के 9 इंच स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ जोड़ा गया है। इस सिस्टम को सुजुकी और टोयोटा दोनों ने मिलकर तैयार किया है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले सपोर्ट करता है। इस कैमरा की खास बात ये है कि कार के अंदर बैठकर ही कार के चारों तरफ के विजुअल स्क्रीन पर देख पाएंगे।

वायरलेस चार्जिग डॉक
कंपनी ने अपने कारों में पहली बार ब्रेजा में वायरलेस चार्जिग डॉक दिया है। इसके मदद से आप वायरलेस स्मार्टफोन को आसानी से चार्ज कर सकतें है। वहीं, इसमें ओवरहीट से बचने के लिए भी सेफ्टी का पूरा इंतजाम किया गया है। इसमें मारुति के कई कनेक्टिंग फीचर्स भी मिलेंगे। जो इस कॉम्पैक्ट SUV को बेहद शानदार और एडवांस्ड बनाते हैं।

कीमत
न्यू ब्रेजा के कीमत की बात करे तो इसकी एक्स शोरुम कीमत 7.99 लाख रुपये है। कंपनी ने इस एसयुवी को 6 वैरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें LXi, VXi, ZXi, ZXi डुअल टोन, ZXi प्लस और ZXi प्लस डुअल टोन शामिल है। LXi को छोड़कर सभी वैरिएंट को आप मैनुअल और ऑटोमैटिक में खरीद सकते है। इस कार की टॉप वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 13.96 लाख रुपये है।

Next Story